Friday, 13 September 2019

पता नहीं क्या सोचकर रखा गया है इन क्रिकेटर्स का ऐसा नाम, नं. 1 का नाम है बेहद अटपटा

नं-7 अटापट्टू

Third party image reference
पूर्व श्रीलंकाई क्रिकेटर राइट आर्म लेग स्पिन गेंदबाज रहे और दाएं हाथ के विस्फोटक ओपनिंग बल्लेबाज, अटापट्टू का पूरा नाम मार्वन अटापट्टू है जो कि श्रीलंका टीम के कप्तान भी रह चुके हैं। इससे पहले पॉल फारब्रेस श्रीलंकाई टीम के कप्तान थे। 
नं-6 वीवीएस लक्ष्मण

Third party image reference
वीवीएस लक्ष्मण जिनका पूरा नाम बहुत कम लोगो को पता है उनका पूरा नाम है वंगिपुरप्पु वेंकटा साई लक्ष्मण, जो अपनी कोमल कलाई के उपयोग से विभिन्न स्थानों पर गेंद पहुचाने की क्षमता रख्ते हैं।लक्ष्मण ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के खिलाफ अपनी बल्लेबाजी के लिए सबसे विख्यात है।
नं-5 एबी डी विलियर्स

Third party image reference
मिस्टर 360° क्रिकेटर यानी एबी डी विलियर्स इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने वाले सबसे फुर्तीले और अनोखे खिलाड़ी में से एक रहे हैं। अपनी आश्चर्यजनक बैटिंग शैली तथा सुपरमैन जैसी फील्डिंग इन्हें और खिलाड़ियों से अलग करती हैं। एबी डी विलियर्स का पूरा नाम अब्राहम बेंजामिन डी विलियर्स हैं।
नं-4 क्रिस गेल

Third party image reference
क्रिस गेल वेस्टइंडीज के विस्फोटक और हार्ड-हिटिंग बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज हैं जिनका पूरा नाम बहुत कम लोगो को पता है इस हवाई फायर करने वाले विस्फोटक बल्लेबाज का पूरा नाम क्रिस्टोफर हेनरी गेल है।
नं-3 आंद्रे रसेल

Third party image reference
दाएं हाथ से बल्लेबाजी और गेंदबाजी करने जाने नाज़े वाले वेस्टइंडीज के मिडिल आर्डर के तूफानी हवाई फायर कने वाले विस्फोटक बल्लेबाज का पूरा नाम आंद्रे ड्वेन रसेल है, आंद्रे रसेल वेस्टइंडीज के लिए ऑलराउंडर प्रदर्शन करते हैं।
नं-2 फाफ डू प्लेसिस 

Third party image reference
दक्षिण अफ्रीका कप्तान डु प्लेसिस को खेल प्रेमी फाफ डु प्लेसिस के नाम से जानते हैं जबकि उनका नाम किसी को नहीं पता, दक्षिण अफ्रीका विस्फोटक बल्लेबाज डु प्लेसिस पूरा नाम फ्रेंकोइस डु प्लेसिस है।
नं-1 पॉमी

Third party image reference
पॉमी के नाम से मशहूर जिम्बाब्वे के जिस गेंदबाज की हम बात कर रहे हैं उनका पूरा नाम पता होना तो दूर की बात है उनका सही नाम तक लोगो को लेना नहीं आता पॉमी का पूरा म्पूमेलेलो म्बंगवा है। अब इस अटपटे नाम को लेना हर किसी के बस की बात तो है नही।