Tuesday, 17 September 2019

सालों से चली आ रही है इन 5 भारतीय क्रिकेटरों के बीच दुश्मनी, नंबर-1 पहले थे जिगरी दोस्त

दोस्तों एक बार फिर से स्वागत है आप लोगों का हमारे चैनल पर स्पोर्ट की न्यूज़ को पढ़ने के लिए आप हमारे चैनल को फॉलो करें. दोस्तों आज हम आप लोगों को ऐसे पांच भारतीय क्रिकेटरों के बारे में बताने वाले हैं जिनके बीच दुश्मनी लंबे समय से चली आ रही है।

Third party image reference
1. सचिन तेंदुलकर और विनोद कांबली
जैसा की आप सभी को पता है कि सचिन तेंदुलकर और विनोद बचपन के दोस्त हैं लेकिन एक समय ऐसा भी आया जब इन दोनों के बीच में दूरियां पैदा हो गई। सचिन तेंदुलकर और विनोद कांबली की दोस्ती में धीरे-धीरे दरार पड़ने लगी। एक प्रोग्राम के दौरान कांबली ने सचिन के खिलाफ जमकर बोला था। उन्होंने कहा था कि सचिन ने बुरे वक्त में उनकी मदद नहीं की जबकि वह चाहते तो कर सकते थे।

Copyright Holder: im news- Sports
2. दिनेश कार्तिक और मुरली विजय
दिनेश कार्तिक और मुरली विजय पहले एक दूसरे के बहुत ही अच्छे दोस्त हुआ करते थे। मुरली विजय को दिनेश कार्तिक की पत्नी से प्यार हो गया था जिसके बाद दिनेश कार्तिक की पत्नी ने मुरली विजय से शादी कर ली। तभी से इन दोनों लोगों के बीच में दोस्ती खत्म हो गई।

Copyright Holder: im news- Sports
3. विराट कोहली और गौतम गंभीर
विराट कोहली और गौतम गंभीर दोनों ही भारतीय क्रिकेट टीम के शानदार खिलाड़ी हैं। विराट कोहली और गौतम गंभीर दिल्ली के लिए एक साथ ही खेलते थे और दोनों अच्छे दोस्त थे। आईपीएल के दौरान विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच लड़ाई हो गई थी। इसके बाद से ही दोनों ज्यादा बात ही नहीं करते हैं और सामना करने से भी बचते हैं।

Copyright Holder: im news- Sports
4. वीरेंद्र सहवाग और महेंद्र सिंह धोनी
इन दोनों खिलाड़ियों की शुरुआती दिनों से ही अच्छी नहीं बनती थी। इसके बाद धीरे-धीरे इन दोनों के बीच अनबन होने लगी। बाद में इन दोनों की लड़ाई खुलकर सामने आई। एक समय धोनी को टीम से बाहर किए जाने का मुद्दा भी गरमा गया था।

Third party image reference
5. राहुल द्रविड़ और सौरव गांगुली
सौरव गांगुली जिस समय टीम के कप्तान थे उस समय भारत ने कई में जीते। उस समय राहुल द्रविड़ टीम के उपकप्तान हुआ करते थे। गांगुली की गैरमौजूदगी में राहुल द्रविड़ कप्तानी किया करते थे। दोनों के बीच सब कुछ अच्छा था। लेकिन ग्रेग चैपल के कोच पद संभालते ही द्रविड़ और गांगुली के बीच अनबन शुरू हो गई। पहले सौरभ गांगुली को कप्तान से अलविदा कहना पड़ा और फिर उन्हें टीम से भी निकाल दिया गया। इसका फायदा द्रविड़ को मिला और वह कप्तान बना दिए गए तभी से इन दोनों के बीच जोड़ी अनबन है।