Monday, 16 September 2019

मौत के मुंह से वापस आकर इन 5 खिलाड़ियों ने टीम में मचाया था धमाल, नंबर-1 भारत का गर्व

दोस्तों एक बार फिर से स्वागत है आप लोगों का हमारे चैनल पर स्पोर्ट की न्यूज़ को पढ़ने के लिए आप हमारे चैनल को फॉलो करें. दोस्तों आज के इस खास आर्टिकल में हम आप लोगों को ऐसे पांच खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं जो मौत के मुंह में जाकर वापस लौटे थे और दोबारा टीम में वापसी करके जबरदस्त प्रदर्शन किया था।

Third party image reference
1. युवराज सिंह
हाल ही में भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से सन्यास की घोषणा करने वाले युवराज सिंह के बारे में तो आप लोगों को पता ही होगा कि युवराज सिंह एक बार फेफड़े के कैंसर के कारण मैदान पर ही खून की उल्टियां करने लगे थे। लंबे समय तक इलाज कराने के बाद युवराज सिंह ने एक बार फिर टीम में वापसी करके लोगों का दिल जीता था।

Third party image reference
2. मुथैया मुरलीधरन
एक बार मुथैया मुरलीधरन चैरिटी समारोह में हिस्सा लेने के लिए पहुंचे थे तभी एक विशालकाय सुनामी आ गई थी जिस वजह से श्रीलंका और तमिलनाडु के कई हिस्से प्रभावित हुए थे। उस दौरान मुथैया मुरलीधरन चैरिटी शो में मौजूद थे जैसे ही सुनामी आई किसी तरह मुथैया मुरलीधरन तो बच गए लेकिन वहां पर मौजूद 50 बच्चे उसी सुनामी में बह गए।

Copyright Holder: im news- Sports
3. दिनेश चंडीमल
2004 में श्रीलंका में एक भारी सुनामी आई थी जिसमें दिनेश चंडीमल का परिवार घर सब कुछ बह गया था। दिनेश चंडीमल की किसी तरह से जान बच गई थी। इन सब दुखों के बाद दिनेश चंडीमल ने एक बार फिर टीम में वापसी की थी।

Copyright Holder: im news- Sports
4. मैथ्यू वेड
ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर बनने से पहले मैथ्यू वेड को उनके कैंसर का पता चल गया था। मैथ्यू वेड को टेस्टिकुलर कैंसर था। पूरी तरीके से कैंसर का इलाज कराने के बाद मैथ्यू वेड ने ऑस्ट्रेलिया टीम में कदम रखा था।

Copyright Holder: im news- Sports
5. जेसी राइडर
2013 में क्राइस्टचर्च में जेसी राइडर पर एक गंभीर हमला हुआ था। जिस वजह से इनके सर में चोट लग गई थी। जिसके बाद जेसी राइडर कोमा में चले गए थे।