Tuesday, 17 September 2019

तेज गेंदबाजी करने वाले 5 भारतीय ऑलराउंडर, जो बन सकते हैं Hardik Pandya का विकल्प


Third party image reference
1. ऋषि धवन: इस खिलाडी ने हार्दिक से पहले अपना डेब्यू किया था। बेहतर प्रदर्शन ना कर पाने की वजह से वह जल्द टीम से बाहर हो गए। ऋषि दाएं हाथ के माध्यम गति के तेज गेंदबाज और बेहतरीन बल्लेबाज हैं। उन्होंने भारत के लिए अभी तक 3 वनडे और 1 टी-20 खेला हैं।

Third party image reference
2. तरुवर कोहली: यह खिलाड़ी अभी टीक टीम इंडिया के लिए डेब्यू नहीं कर पाया हैं। तरुवर दाएं हाथ के बल्लेबाज और गेंदबाज है जोकि मिजोरम के लिए घरेलू क्रिकेट खेलते हैं। तरुवर कोहली ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 29 मैचों में 3 शतक, 4 अर्धशतक और 9 विकेट लिए हैं।

Third party image reference
3. विजय शंकर: हार्दिक के बाद विजय शंकर ने टीम इंडिया के लिए डेब्यू किया। विजय वर्ल्ड कप 2019 में टीम का हिस्सा रहे। दाएं हाथ के बल्लेबाज और गेंदबाज विजय ने अभी तक भारतीय टीम के लिए 12 वनडे और 9 टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं।

Third party image reference
4. शिवम मावी: भारत की अंडर 19 विश्व कप टीम का स्टार ऑलराउंडर शिवम मावी काफी समय से अपने डेब्यू का इंतजार कर रहा हैं। शिवम मावी दाएं हाथ का बेहतरीन तेज गेंदबाज और बल्लेबाज हैं। वह आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन कर रहा है और हार्दिक का विकल्प बन सकता हैं।

Third party image reference
5. शिवम दुबे: बाएं हाथ का बेहतरीन बल्लेबाज और गेंदबाज शिवम दुबे एक शानदार ऑलराउंडर हैं। वह भारत की सीनियर टीम में डेब्यू करने का इंतजार कर रहा हैं। घरेलू क्रिकेट में दमदार प्रदर्शन के बावजूद उन्हें चयनकर्ताओं द्वारा लगातार नजरअंदाज किया जा रहा हैं।