Tuesday, 17 September 2019

बाप शेर तो बेटा सवा शेर, क्रिकेट के इन 5 बाप-बेटे की जोड़ियों पर फिट बैठती है यह लाइन

 दोस्तों एक बार फिर से स्वागत है आप लोगों का हमारे चैनल पर स्पोर्ट की न्यूज़ को पढ़ने के लिए आप हमारे चैनल को फॉलो करे. दोस्तों आज हम आप लोगों को ऐसे पांच क्रिकेटरों के बारे में बताने वाले हैं जिनके बेटे भी क्रिकेट में बहुत ज्यादा नाम कमा चुके हैं। बाप शेर है तो बेटा सवा शेर हैं। आइए बात करते हैं उन खिलाड़ियों के बारे में।

Copyright Holder: Sport world
1. इफ्तिखार अली खान पटौदी
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी इफ्तिखार अली खान पटौदी ने इंग्लैंड और भारत दोनों की तरफ से मैच खेले हैं। इनके बेटे मंसूर अली खान पटौदी ने भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी भी की है। इफ्तिखार अली से ज्यादा नाम उनके बेटे मंसूर अली ने कमाया था।

Copyright Holder: Sport world
2. लाला अमरनाथ
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी लाला अमरनाथ और उनके बेटे मोहिंदर अमरनाथ ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए मैच खेले हैं। लाला अमरनाथ ने भारत की तरफ से कुल 42 टेस्ट मैच खेले हैं और उनके बेटे ने मोहिंदर अमरनाथ में भारत की तरफ से 69 टेस्ट मैच खेले थे।

Copyright Holder: Sport world
3. विजय मांजरेकर
विजय मांजरेकर भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज रहे हैं इन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से 55 टेस्ट मैच खेले हैं। विजय मांजरेकर के बेटे संजय मांजरेकर ने भारत की तरफ से 37 टेस्ट और 74 वनडे मैच खेले हैं। जिसमें उन्होंने अच्छा प्रदर्शन भी किया।

Third party image reference
4. सचिन तेंदुलकर
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी और क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर ने भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से बहुत मैच खेले है और कई रिकाॅर्ड अपने नाम किए हैं। सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर लगातार जबरदस्त गेंदबाजी कर रहे हैं। अभी उनको अंतरराष्ट्रीय टीम में जगह नहीं मिली है लेकिन अंडर-19 टीम का हिस्सा बन चुके हैं।

Third party image reference
5. योगराज सिंह
भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से कुछ ही मैच खेलने वाले योगराज सिंह के बेटे युवराज सिंह ने भारतीय क्रिकेट टीम में बहुत नाम कमाया है। योगराज सिंह ने भारत की तरफ से 1 टेस्ट और 6 वनडे मैच खेले हैं जबकि युवराज सिंह ने भारत की तरफ से कई मैच खेले हैं। योगराज सिंह से ज्यादा युवराज सिंह का नाम आज लोग जानते हैं।