Tuesday, 17 September 2019

पुजारा ने खेले हैं 68 टेस्ट मैच, देखें 68 मैचों के बाद द्रविड़ और पुजारा में कौन है बेस्ट

नमस्कार दोस्तों आपको हमारे यूसी न्यूज़ चैनल में स्वागत हैं। क्रिकेट के ‘द वाल’ के नाम से प्रसिद्ध राहुल द्रविड़ ने जब अंतराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा था तो भारत के डोमेस्टिक क्रिकेट में एक नाम उनके विकल्प के तौर पर बार-बार लिया जाता था। यह नाम था चेतेश्वर पुजारा का। भारत की राष्ट्रीय टेस्ट टीम में चुने जाने के बाद चेतेश्वर पुजारा ने बहुत ही कम समय में टीम में अपना स्थान पक्का कर लिया। वह बल्लेबाजी के लिए उसी क्रम पर आते हैं, जिस क्रम पर खेलकर राहुल द्रविड़ ने टेस्ट क्रिकेट में अपना एक अलग मुकाम बनाया था।

Copyright Holder: SBN News
दोस्तों आज हम आपको राहुल द्रविड़ और चेतेश्वर पुजारा के आकड़ों की विशलेषण करेंगे। पुजारा ने टेस्ट क्रिकेट में अब तक कुल 68 मैच खेले हैं। दोस्तों चलिए जानते हैं 68 मैच के बाद राहुल द्रविड़ और चेतेश्वर पुजारा में किसके आंकड़े सबसे बेहतरीन हैं।
चेतेश्वर पुजारा के आकड़ें:

Copyright Holder: SBN News
टेस्ट क्रिकेट में भारतीय टीम के मध्य क्रम के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने अपने टेस्ट करियर में कुल 68 मैच खेले है। जिसके 114 परियों में उन्होंने 51.19 की औसत से कुल 5426 रन बनाए हैं जिसमे 18 शतक और 20 अर्धशतक शामिल थे। उनका टेस्ट करियर का सर्वाधिक स्कोर नाबाद 206 रनों का है।
राहुल द्रविड़ के आकड़ें (68 मैचों के बाद):

Copyright Holder: SBN News
वहीं क्रिकेट में ‘द वाल’ के नाम से प्रसिद्ध राहुल द्रविड़ ने अपने टेस्ट करियर के शुरुआती 68 मैचों की 116 पारियों में 54.30 की औसत से 5566 रन बनाए थे जिसमें 14 शतक और 28 अर्धशतक शामिल थे। इस दौरान द्रविड़ का टेस्ट करियर में सर्वाधिक स्कोर 217 रनों का था।