Monday, 16 September 2019

एक देश में जन्म लेकर दूसरे देश के लिए क्रिकेट खेलते हैं ये 7 क्रिकेटर, नंबर 6 सबका फेवरेट

दोस्तों कई बार अपनी टीम से खेलते हुए खिलाड़ी को बेहतरीन प्रदर्शन करने के बावजूद भी मौके नहीं मिल पाते। तो दूसरी ओर कई बार खिलाड़ी एक देश में जन्म लेकर बचपन से ही दूसरे देश में रहने लगता है और बाद में उसी देश से खेलने लगता है। आज हम आपको ऐसे क्रिकेटर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो कि एक देश में जन्मे जरूर है मगर वह किसी और देश से क्रिकेट खेलते हैं। इस लिस्ट में यह 7 खिलाड़ी दुनिया के नामी खिलाड़ी हैं।
1. क्रिस जॉर्डन-

Third party image reference
बारबडोस में 1988 में जन्मे खिलाड़ी क्रिस जॉर्डन आज काफी उम्दा खिलाड़ी बन चुके हैं। वह इंग्लैंड में एक ऑलराउंडर की भूमिका निभाते हैं और 2015 से इंग्लैंड के लिए खेल रहे हैं।
2. केविन पीटरसन-

Third party image reference
दक्षिण अफ्रीका में जन्मा ये खिलाड़ी इंग्लैंड की तरफ से खेलते हुए विश्व क्रिकेट में एक कभी ना भुलाया जाने वाला नाम बना चुका है। इन्होंने 2004 से इंग्लैंड की ओर से खेलना शुरू किया था।
3. रोबिन सिंह-

Third party image reference
1963 में जन्मे भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी रोबिन सिंह का जन्म टोबेगो में हुआ था। मगर वह बाद में भारत आकर बस गए और उन्होंने भारत के लिए क्रिकेट खेला।
4. इमाद वसीम-

Third party image reference
स्वानसिया में जन्मे पाकिस्तान के खिलाड़ी इमाद वसीम भी इस लिस्ट में चौथे नंबर पर है।
5. एंड्रयू साइमंड्स-

Third party image reference
ऑस्ट्रेलिया टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी एंड्रयू साइमंड्स ने ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए काफी दिनों तक क्रिकेट खेला है। एंड्रयू सायमंड्स पहले क्वीन्सलैंड की तरफ से खेलते थे।
6. इमरान ताहिर-

Third party image reference
पाकिस्तान में जन्मे इमरान ताहिर जोकि साउथ अफ्रीका के सबसे बेहतरीन बोलरो में गिने जाते हैं इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर मौजूद है। दोस्तों इमरान ताहिर 2019 के विश्व कप के बाद संन्यास ले सकते हैं।
7. एंड्रू स्ट्रॉस-
इंग्लैंड के सबसे बेहतरीन ओपनर्स में से एक एंड्रयू स्ट्रॉस का जन्म दक्षिण अफ्रीका में हुआ था। मगर बाद में वह इंग्लैंड में काफी लंबे समय तक रहते हुए इंग्लैंड के लिए ही क्रिकेट खेलने लगे।