Tuesday, 17 September 2019

युवराज सिंह ने कहा- टीम इंडिया में इस खिलाड़ी के साथ काफी गलत व्यवहार हुआ !

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 की शुरुआत से ही टीम इंडिया को विश्व कप जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा था। परंतु भारतीय टीम को सेमीफाइनल में एक बड़ा उलटफेर का सामना करना पड़ा। जिसमें टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के हाथों हारकर विश्व कप से बाहर होना पड़ा। इस विश्व कप से बाहर होते ही भारतीय टीम प्रबंधन पर कई पूर्व खिलाड़ी सवाल उठा रहे हैं।

Third party image reference
विश्व कप शुरू होने से पहले तक नंबर चार पर बल्लेबाजी करने के लिए अंबाती रायुडू सबसे उपयुक्त बल्लेबाज थे। परंतु उन्हें भारतीय विश्व कप टीम में शामिल नहीं किया गया। उसके बाद जब शिखर धवन और विजय शंकर के चोटिल होने के बाद भी अंबाती रायुडू को भारतीय टीम में जगह नहीं मिला तो उन्होंने संन्यास की घोषणा कर दि। रायुडू के संन्यास लेने के बाद पूर्व भारतीय दिग्गज ऑलराउंडर युवराज सिंह ने भी अंबाती रायुडू के बारे में बड़ी बात कहीं है। उन्होंने क्या कहा ? आइए जानते हैं :-

Third party image reference
टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए गए इंटरव्यू में युवराज सिंह ने कहा कि भारतीय टीम प्रबंधन को किसी खिलाड़ी को नंबर 4 के लिए ज्यादा समय देना चाहिए था। यदि कोई नंबर चार पर बल्लेबाज असफल हो जाता है तो टीम प्रबंधन को उस खिलाड़ी को यह बताना चाहिए था कि वह विश्वकप खेलने वाला है। उन्होंने कहा कि साल 2003 के विश्व कप से पहले भी हम न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच खेल रहे थे और सभी खिलाड़ी बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पा रहे थे। परंतु उसी टीम ने विश्व कप 2003 फाइनल में अपनी जगह पक्की की थी।

Third party image reference
अंबाती रायुडू के लिए अपनी सहानुभूति जताते हुए युवराज सिंह ने कहा कि उन्हें उनकी कीमत नहीं मिली। जिस तरह का व्यवहार रायुडू के साथ हुआ। उसे देखकर मुझे काफी निराशा हुई। वह विश्व कप खेलने के लिए प्रबल दावेदार थे। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ अच्छे रन बनाए थे। परंतु चार खराब पारी खेलने के बाद उन्हें टीम से बाहर निकाल दिया गया।
युवराज सिंह ने आगे कहा मुझे अंबाती रायुडू के संन्यास लेने का काफी दुख है। यह काफी दुर्भाग्यपूर्ण है कि उन्हें इस तरह की परिस्थितियों से गुजरना पड़ा। उन्होंने कहा कि किसी भी खिलाड़ी के लिए काफी बुरा होता है कि जब वह विश्व कप के लिए तैयारियां कर रहा होता है और अचानक उसे पता चलता है कि उसे टीम से बाहर कर दिया गया।
न्यूज सोर्स : live.Hindustan.com