Monday, 16 September 2019

ढलती उम्र और डूबते करियर को बचाने के लिए बोल्ड सीन देने लगीं थीं ये एक्ट्रेसस


Third party image reference
बॉलीवुड में हीरो का करियर तो लंबा चलता है, लेकिन एक उम्र के बाद हिरोइनों के लिए अच्छे और लीड रोल मिलने कम होने लगते हैं। कई बार ऐसा होता है कि अपने करियर की शुरुआत में हिरोइनें काफी बोल्ड सीन देती हैं और फिर करियर स्थापित होने तक वह डिसेंट रोल करने लगती हैं। वहीं कई बार ऐसा भी होता है जब हिरोइनें अपने डूबते करियर को बचाने के लिए बोल्ड सीन का सहारा लेने लगती हैं। आपको बताते हैं ऐसी एक्ट्रेसेज के बारें में जिन्होंने करियर खत्म होते होते काफी बोल्ड सीन दिए।

रवीना टंडन


Third party image reference
पर्दे पर पीली शिफॉन की साड़ी और भीगे बालों से रवीना ने अक्षय कुमार के साथ टिप टिप बरसा पर डान्स कर दर्शकों को अपना दीवाना बना दिया था। उन्होंने अपने करियर में कई सारी हिट फिल्में दीं और मस्त मस्त गर्ल बनकर लोगों के दिलों पर राज किया। रवीना का करियर ग्रांफ अच्छा रहा, लेकिन एक वक्त के बाद उनकी फिल्में कम हो गई। इसके बाद 38 की उम्र में उन्होंने अपने करियर को बचाने के लिए एक फिल्म में चिरंजीवी के साथ काफी बोल्ड सीन दिए थे।

रानी मुखर्जी


Third party image reference
बॉलीवुड की रानी ने अपने फिल्मी करियर में हमेशा से कई वैरायटी के रोल किए हैं। उन्होंने ब्लकै फिल्म में अमिताभ बच्चन के साथ लिप लॉक भी किया था जिसको लेकर खूब चर्चा हुई थी। रानी का करियर एक अच्छे समय तक चला और वह आज भी फिल्मों में एक्टिव रहती हैं। हालांकि उन्होंने साल 2000 में फिल्म हे राम में कमल हासन के साथ कई बोल्ड सीन दिए थे। इस सीन पर फिल्म के नाम को लेकर भी काफी बवाल हुआ था।

रेखा


Third party image reference
बॉलीवुड में फिल्मों के साथ साथ इवेंट और अवॉर्ड फंक्शन में भी एक्टिव रहने वाली रेखा हमेशा अपने फिल्मों को लेकर चर्चा में रहीं। उनकी एक्टिंग के लोग आज भी दीवाने हैं। रेखा ने बहुत ही बेहतरीन फिल्मों में काम किया। हालांकि उन्होंने भी बोल्ड सीन से परहेज नहीं किया और ढलती उम्र और डूबते करियर के साथ काफी बोलड सीन दिए जिस पर खूब विवाद भी हुआ। इतना ही नहीं रेखा ने अक्षय कुमार के साथ भी काफी बोल्ड सीन दिए थे और उस वक्त उकी उम्र 40 के पार थी।

तब्बू


Third party image reference
आज भी फिल्मों में अपनी अदा के जलवे बिखेरने वाली तब्बू हमेशा से ही इंडस्ट्री में अलग पहचान बनाएं रहीं। हाल ही में रिलीज हुई उनकी फिल्म अंधाधुन ने अंधाधुंध कमाई की है और साल की सबसे बेहतरीन फिल्म में से एक बनीं। उन्होंने हेरा फेरी जैसी फिल्म में एक सीधी सादी लड़की का रोल निभाया था तो वहीं चाची 420 में उन्होंने अपने एक्टिंग से लोगों का दिल जीत लिया था। हालांकि 2003 के समय तब्बू ने एक तमिल फिल्म की थी राजा लिलाई जिसमें उन्होंने काफी बोल्ड और रोमांटिक सीन दिए थे। तब्बू को उस वक्त फिल्में नहीं मिल रही थीं।

जरीन खान


Third party image reference


सलमान खान की खोज जरीन अभी भी बॉलीवुड में अपना करियर स्थापित करने में लगी हुई है। उन्होने फिल्म वीर से अपने करियर की शुरुआत की थी। चुंकि वह सलमान खान की हिरोइन थी इसलिए भी फिल्म में वह काफी सहज रोल में नजर आईं। हालांकि उनका करियर भी उठ नहीं रहा है इसलिए जरीन ने बोल्ड सीन देकर फिल्में करनी शुरु कर दी। उन्होंने फिल्म हेट स्टोरी 3 में तो डेजी शाह के साथ बोल्डनस दिखाने में तगड़ा कॉम्पटिशन दिया था।