Friday, 13 September 2019

IPL: 1 ओवर में 30 या उससे अधिक रन बनाने वाले टॉप-5 बल्लेबाज, नंबर 1 पर यह दिग्गज खिलाड़ी

आईपीएल एक ऐसा मैच है जिसमे कोई भी बल्लेबाज एक ओवर में 30 से ज्यादा रन बनाने का हिम्मत रखता हो। आज इस पोस्ट मैं आपको आईपीएल इतिहास में 6 गेंदों में 30 या उससे अधिक रन बनाने वाले 5 बल्लेबाजो के बारे में बताने वाला हु। आइये आईपीएल इतिहास में 1 ओवर में 30 या उससे अधिक रन बनाने वाले टॉप 5 बल्लेबाज की लिस्ट पर नजर डालते हैं।
5. वीरेंद्र सहवाग- (30 रन)


Copyright Holder: Cricket365
आईपीएल इतिहास में 6 गेंदों में 30 रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में पांचवा स्थान भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग का आता है। उन्होंने यह कारनामा आईपीएल 2008 में एंड्रयू साइमंड्स के एक ओवर में किया था। एंड्रयू साइमंड्स का वह 13वां ओवर था। यह मुकाबला दिल्ली डेयरडेविल्स (दिल्ली कैपिटल्स) बनाम डेक्कन चार्जर्स के बीच था। सहवाग दिल्ली डेयरडेविल्स टीम की और से खेला करते थे। सहवाग ने साइमंड्स के एक ओवर में 30 रन बनाए थे। इस ओवर में सहवाग ने 3 चौके और 3 छक्के जड़े थे। इसके अलावा वीरेंद्र सहवाग ने इस मुकाबले में 27 गेंदों में 50 रन बनाए थे।
4. शॉन मार्श- (30 रन)


Copyright Holder: Cricket365
आईपीएल इतिहास में 6 गेंदों में 30 रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में चौथा स्थान सलामी बल्लेबाज शॉन मार्श का आता है। उन्होंने यह कारनामा आईपीएल 2011 में जोहान वान डेर वाथ के एक ओवर में किया था। जोहान वान डेर वाथ का वह 15वां ओवर था। यह मुकाबला किंग्स इलेवन पंजाब बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच था। शॉन मार्श किंग्स इलेवन पंजाब टीम की और से खेला करते थे। शॉन मार्श ने जोहान वान के एक ओवर में 30 रन बनाए थे। इस ओवर में शॉन मार्श ने 3 चौके और 3 छक्के जड़े थे।
3. विराट कोहली- (30 रन)


Copyright Holder: Cricket365
इस लिस्ट में तीसरा स्थान दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली का आता है। उन्होंने यह कारनामा आईपीएल 2016 में गुजरात लॉयन्स के गेंदबाज शिविल कौशिक के एक ओवर में किया था। शिविल कौशिक का वह 19वां ओवर था। यह मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम गुजरात लॉयन्स के बीच था। विराट कोहली ने शिविल कौशिक के एक ओवर में 30 रन बनाए थे।
2. सुरेश रैना- (33 रन)


Copyright Holder: Cricket365
इस लिस्ट में दूसरा स्थान दिग्गज बल्लेबाज सुरेश रैना का आता है। उन्होंने यह कारनामा आईपीएल 2014 में किंग्स इलेवन पंजाब के गेंदबाज परविंदर अवाना के एक ओवर में किया था। परविंदर अवाना का वह छठे ओवर था। यह मुकाबला चेन्नई सुपर किंग और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच था। सुरेश रैना ने परविंदर अवाना के एक ओवर में 33 रन बनाए थे। सुरेश रैना ने इस मुकाबले में 25 गेंदों में 87 रन बनाए थे।
1. क्रिस गेल- (37 रन)


Copyright Holder: Cricket365
इस लिस्ट में पहला स्थान वेस्टइंडीज टीम के सबसे धाकड़ खिलाड़ी क्रिस गेल का है। उन्होंने यह कारनामा आईपीएल 2011 में कोच्चि टस्कर्स केरल के खिलाफ किया था। इस मुकाबले के तीसरे ओवर में कोच्चि टस्कर्स केरल के गेंदबाज प्रशांत परमेश्वरन की गेंदबाजी पर बैंगलोर के बल्लेबाज क्रिस गेल ने 37 रन बनाए। जो कि अब तक आईपीएल में एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड है।
दोस्तों, आपको इन 5 खिलाड़ियों में सबसे खतरनाक बल्लेबाज कौन लगता है। अपना जवाब हमे नीचे कमेंट करके जरूर बताए। क्रिकेट से जुड़ी हर खबरों के लिए इस चैनल को फॉलो करना ना भूलें। अगर आपके पास कोई सुझाव हो तो हमे नीचे कमेंट करके बता सकते है। अगर आपको यह पोस्ट अच्छी लगी तो इसे ज्यादा से ज्यादा लाइक और शेयर करे।