Friday, 25 October 2019

ब्यूटी कॉन्टेस्ट का हिस्सा रह चुकी है टीवी की ये लोकप्रिय अभिनेत्रियां, नंबर 10 ज़रूर देखे

टीवी अभिनेत्रियां आज किसी परिचय की मोहताज नहीं रही। बॉलीवुड अभिनेत्रियों की तरह ही लोग आज इन्हें चाहने लगे है और इन अभिनेत्रियों के बारे में जानने के लिए काफी उत्सुक भी रहते है। ऐसे में आज हम आपको ऐसी टीवी अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे है जो कि ब्यूटी कॉन्टेस्ट का हिस्सा रह चुकी है। तो आइए जानें उन्हीं अभिनेत्रियों के बारे में।
1- एरिका फर्नांडिस : एकता कपूर के लोकप्रिय टीवी शो कसौटी ज़िन्दगी की में प्रेरणा का किरदार निभा रही अभिनेत्री एरिका फर्नांडिस मिस इंडिया 2012 की विजेता रह चुकी है। वह एक यूट्यूब चैनल भी चलाती है जहां वह स्टाइल और ब्यूटी टिप्स रिलेटेड विडियो अपने फैंस के साथ शेयर करती है। एरिका यूट्यूब पर काफी पॉपुलर हैं।

Third party image reference
2- रेशमी घोष : रेशमी को टीवी के फेमस शो ससुराल सि‍मर का शो में इंद्रावती के किरदार के लिए खूब सराहना मिली थी। आपको बता दें कि रेशमी को साल 2002 में प्रतिष्ठित मिस इंडिया अर्थ के ताज से नवाजा गया था।

Third party image reference
3- मिहिका वर्मा : लोकप्रिय टीवी शो ये है मोहब्‍बतें में नजर आ चुकी अभिनेत्री मिहिका वर्मा ने 2004 में मिस इंडिया इंटरनेशनल का खिताब जीता और मिस इंटरनेशनल 2004 प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व किया था।

Third party image reference
4- गौहर खान : टीवी और बॉलीवुड दोनों जगह अपनी पहचान बन चुकी अभिनेत्री गौहर खान अभिनय की दुनिया में कदम रखने से पहले 18 साल की उम्र में मिस इंडिया प्रतियोगिता में भाग लिया था। वह इसमें चौथे स्थान पर रही थी और मिस टैलेंटेड टाइटल जीती थी।

Third party image reference
5- दिव्यांका त्रिपाठी : ये है मोहब्बतें सहित कई लोकप्रिय टीवी शोज का हिस्सा रह चुकी दिव्यांका त्रिपाठी को आज पॉपुलर अभिनेत्रियों की लिस्ट में गिना जाता है। लेकिन टीवी की दुनिया में कदम रखने से पहले दिव्यंका ने पैंटीन जी टीन क्‍वीन 2003 में भाग लिया था। उन्हें मिस ब्यूटीफुल स्‍क‍िन का टाइटल मिला था। दिव्यंका मिस भोपाल का ताज भी जीत चुकी हैं।

Third party image reference
6- स्मृति ईरानी : पहले टीवी पर और अब राजनीति में भी अपनी पहचान बना चुकी है स्मृति ईरानी। लेकिन आपको बता दें कि उन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक सौन्दर्य प्रतियोगिता से की थी। स्मृति 1998 के मिस इंडिया कांटेस्ट में टॉप-10 फाइनलिस्ट रह चुकी हैं।

Third party image reference
7- गौरी प्रधान : क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ में नंद‍िनी वीरानी और कुटुम्ब में गौरी के किरदार निभाकर लोकप्रियता हास्लिं कर चुकी अभिनेत्री गौरी प्रधान ने स्मृति ईरानी के साथ ही 1998 के मिस इंडिया कांटेस्ट में पार्टिसिपेट किया था।

Third party image reference
8- आशा नेगी : आशा नेगी को पवित्र रिश्ता में उनके किरदार के लिए काफी सराहना मिली थी। आशा नेगी ने अपने पार्टनर रित्‍व‍िक के साथ डांस रिएलिटी शो नच बलिए सीजन 6 का खिताब अपने नाम किया था। आपको बता दें कि आशा नेगी साल 2009 में मिस उत्तराखंड का टाइटल जीत चुकी है। आशा एक्टिंग में अपना करियर बनाने के लिए देहरादून से मुंबई शिफ्ट हुई।

Third party image reference
9- ऐश्‍वर्या सखूजा : साराभाई वर्सेज साराभाई में सोनिया का किरदार निभाने वाली पॉपुलर अभिनेत्री ऐश्‍वर्या 2006 में मिस इंडिया फाइनलिस्ट रह चुकी है।

Third party image reference
10- अस्‍म‍िता सूद : मॉडल और टीवी अभिनेत्री अस्‍म‍िता सूद 40 से ज्यादा ब्रांड्स को एंडोर्स कर चुकी हैं। उन्होंने 2011 में मिस इंडिया प्रतियोगिता में हिस्साा लिया था जहां वह फाइनलिस्टों में से एक थी।