Wednesday, 30 October 2019

इस क्रिकेटर को माना जाता था भारत का दूसरा जहीर खान वह 2 मैच के बाद टीम से हो गया बाहर


Third party image reference
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व स्टार तेज गेंदबाज जहीर खान बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों में दुनिया में एक खास मुकाम रखते हैं। जब कभी बाएं हाथ के घातक गेंदबाजों की बात होती है तो जहीर खान का नाम भी उस श्रेणी में शामिल होता है। जहीर खान अपने दौर में भारत के ऐसे गेंदबाज थे जो टीम को पहला विकेट निकाल कर देते थे, लेकिन चाहे खान की टीम से जाने के बाद कोई ऐसा बाएं हाथ के तेज गेंदबाज उभर कर सामने नहीं आया जो लोगों को जहीर खान की याद दिलाता हो।
इन्हें माना जाता था दूसरा जहीर खान

Third party image reference
इसी क्रम में 12 जनवरी सन 2016 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय क्रिकेट टीम में एक ऐसे तेज गेंदबाज ने वनडे क्रिकेट में डेब्यू किया जिसकी तुलना लोग जहीर खान से करने लगे। हम बात कर रहे हैं भारत के युवा तेज गेंदबाज बरिंदर सरन के बारे में जिन्होंने अपने डेब्यू मुकाबले में 4 विकेट झटका था। वनडे के बाद बरिंदर सरन को T20 फॉर्मेट में डेब्यू करने का मौका मिला।
T20 क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन

Third party image reference
बरिंदर सरन ने टी-20 क्रिकेट में डेब्यू करते ही धमाल मचा दिया और पहले मुकाबले में वह 4 ओवर में 10 रन देकर चार विकेट झटके। वहीं दूसरे मुकाबले में भी उनके खाते में कुल 2 विकेट आए।

Third party image reference
लेकिन दूसरे मुकाबले के दौरान बरिंदर सरन के साथ ऐसा हुआ कि वह चोटिल हो गए और उनके पैर में चोट लगी थी, जिसके बाद बरिंदर सरन को टीम से बाहर कर दिया गया और उम्मीद थी कि बरिंदर सरन फिट होकर मैदान पर दोबारा लौटेंगे लेकिन बरिंदर सरन मैदान पर तो लौटे लेकिन आज तक वह टीम इंडिया में नहीं लौट सके।