Wednesday, 30 October 2019

बल्लेबाजी अच्छी करते थे ये 4 भारतीय बल्लेबाज, लेकिन कभी ODI रैकिंग मे नही मिला पहला स्थान!

क्रिकेट एक ऐसा खेल है, जिसमें बल्लेबाज अपनी बल्लेबाजी से जाना जाता है और आईसीसी द्वारा जारी एकदिवसीय रैकिंग में पहला स्थान हासिल करता है। आज हम बात कर रहे हैं उन 4 भारतीय खिलाड़ियों की जो बल्लेबाजी तो अच्छी करते थे लेकिन अपने करियर में कभी एकदिवसीय रैंकिंग में पहला स्थान नहीं प्राप्त कर पाए।

Third party image reference
4. युवराज सिंह
भारतीय क्रिकेट टीम के बाएं हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज युवराज सिंह ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में 304 एकदिवसीय मैचों में 8701 रन बनाए हैं। युवराज सिंह अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में कभी एकदिवसीय रैंकिंग में पहला स्थान हासिल नहीं कर पाए।

Third party image reference
3. सुरेश रैना
भारतीय क्रिकेट टीम के बाएं हाथ के मध्यक्रम बल्लेबाज सुरेश रैना ने अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में 226 एकदिवसीय मैचों में 5615 रन बनाए हैं। सुरेश रैना अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में कभी एकदिवसीय रैकिंग में पहला स्थान हासिल नहीं कर पाए।

Third party image reference
2. गौतम गंभीर
भारतीय क्रिकेट टीम के बाएं हाथ के बल्लेबाज गौतम गंभीर ने अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में 147 एकदिवसीय मैचों में 5238 रन बनाए हैं। गौतम गंभीर अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में कभी एकदिवसीय रैकिंग में पहला स्थान हासिल नहीं कर पाए।

Third party image reference
1. वीरेंद्र सहवाग
भारतीय क्रिकेट टीम के विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने अपने अंतरराष्ट्रीय कैरियर में 251 एकदिवसीय मैचों में 8273 रन बनाएं है। वीरेंद्र सहवाग अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में कभी भी एकदिवसीय रैंकिंग में पहला स्थान हासिल नहीं कर पाए।