Thursday, 24 October 2019

इन बॉलीवुड सितारों ने अपनी बेटियों को रखा फिल्मों से दूर, नंबर 5 की बेटी हैं बेहद खूबसूरत

Third party image reference
बॉलीवुड में अपना करियर बनाना और एक अच्छा मुकाम हासिल करना बहुत बड़ा और कठिन होता है, ना जाने कितने लोग इस इंडस्ट्री में आते हैं और गायब हो जाते हैं तो कुछ छोटे-मोटे किरदार या साइड रोल में रह जाते हैं। यहां पर किसी भी नए फेस को आने में या बिना गॉड फादर के अपनी पहचान बनाना बहुत ही कठिन होता है लेकिन जब बात होती है स्टार कि़ड्स की तो उनका इस इंडस्ट्री में आने के रास्ता काफी आसान होता है क्योंकि उनके पेरेंट्स इस इंडस्ट्री में काम कर रहे होते हैं और उनके फ्रेंड्स होते हैं जिस वजह से स्टार किड्स को बॉलीवुड में अपनी जगह बनाने में कोई दिक्कत नहीं होती है।
हाल ही में श्रीदेवी की बेटी जाह्नवी कपूर और सैफ अली खान की बेटी सारा अली खान ने फिल्मों में डेब्यू किया है और दोनों को सफलता भी मिली है। लेकिन आज हम आपको बॉलीवुड के कुछ ऐसे सेलिब्रिटीज के बारे में बताएंगे जिन्होंने अपनी बेटियों को हमेशा फिल्म इंडस्ट्री से दूर रखा उन्होंने अपने बेटों को तो फिल्मों में काम करने दिया लेकिन उनकी बेटियां हमेशा इस लाइन से दूर रहीं।

 1. ऋषि कपूर

Third party image reference
बॉलीवुड में एक समय पर अपने रोमेंटिक अंदाज और क्यूटनेस के लिए जाने जाने वाले एक्टर श्रृषि कपूर की बात करें तो औप सभी रणबीर कपूर को जानते होंगे लेकिन शायद ही आपको पता हो कि उनकी एक बेटी भी है जिसका नाम है रिद्दिमा कपूर सहानी। एक तरफ ऱणबीर बॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने-माने अभिनेता हैं लेकिन उनकी बहन हमेशा ही इस लाइम लाइट और फिल्मों से दूर रही हैं।

2. राज कपूर

Third party image reference
बॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने-माने अभिनेता राज कपूर की बात करें तो उनकी दो बेटियां थी लेकिन उन्होंने हमेशा अपनी बेटियों को फिल्म जगत और इस इंडस्ट्री से दूर ही रखा था। हालांकि उनके तीनों बेटे इस इंडस्ट्री में आए और एक अच्छा मुकाम भी हासिल किया।

3. संजय दत्त

Third party image reference
बॉलीवुड के बाबा यानि की संजय दत्त की बात करें तो संजय ने पहली वाइफ से उनको एक बेटी है जिसका नाम त्रिशाला है लेकिन संजय कभी नहीं चाहतें कि वो फिल्मों में काम करें। एक इंटरव्यू में संजय दत्त ने इस बात को साफ कहा था कि अगर त्रिशाला ने बॉलीवुड फिल्मों में आने की सोची भी तो वो उसके पैर तोड़ देंगे।

4. नीना गुप्ता

Third party image reference
हालिया रिलीज हुई फिल्म बधाई हों में आयुष्मान खुराना की मां का किरदार निभाने वाली नीना बी ब़ॉलीवुड इंडस्ट्री का एक जाना माना नाम हैं लेकिन नीना ने अपनी बेटी मसाबा को हमेशा फिल्म इडस्ट्री से दूर रखा और वो बॉलीवुड की एक जानी-मानी फैशन डिजाइनर हैं।

5. अमिताभ बच्चन

Third party image reference
बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन की बात करें तो उन्होंने भी अपनी बेटी श्वेता बच्चन को फिल्म इंडस्ट्री से हमेशा दूर रखा, हालांकि अभिषेक बच्चन फिल्मों में लेकिन वो खासा कमाल नहीं दिखा पाए। खबरों की मानें तो श्वेता बच्चन की बेटी नव्या नंदा फिल्मों में एंट्री कर सकती हैं।