Thursday, 24 October 2019

बॉलीवुड के 6 प्रसिद्ध और शक्तिशाली परिवार, जो फिल्म इंडस्ट्री पर शासन कर रहे हैं

बॉलिवुड में जाना आजकल बहुत से लोगों का सपना होता है। मगर बिना फैमिली बैकअप के या बिना किसी कांटेक्ट के मुंबई में टिक पाना बहुत मुश्किल होता है। ऐसे में वह लोग बहुत लकी होते हैं जिनका परिवारिक बैकग्राउंड फिल्मी दुनिया से होता है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं फिल्मी दुनिया के बड़े परिवारों के विषय में।

1 - द कपूर फैमिली


Third party image reference


अपने सपनों को पूरा करने के लिए मुंबई आए पृथ्वीराज कपूर ने इस फैमिली की नींव रखी थी। उनके बाद उनके बच्चे राज,शशि, और शम्मी ने 3 दशकों तक उनकी जिम्मेदारी संभाली। फिर रणधीर, राजीव और ऋषि कपूर ने कमान संभाली। उनके बाद करिश्मा, करीना और अब रणबीर कपूर हिंदी फिल्म इंडस्ट्री पर राज कर रहे हैं।

2 - बच्चन परिवार


Third party image reference


बच्चन परिवार में बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन,पत्नी जया बच्चन,बेटा अभिषेक बच्चन, बहू ऐश्वर्या बच्चन सभी फिल्मी दुनिया से जुड़े हुए हैं।

3 - अनिल कपूर परिवार

Third party image reference
फिल्म इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान बनाई है अनिल कपूर ने। उनकी बेटियां रिया और सोनम कपूर फिल्म व्यवसाय में हैं। मगर सोनम अभिनेत्री हैं और रिया नहीं। अनिल के बेटे हर्षवर्धन कपूर ने भी बॉलिवुड में डेब्यू किया है।

4 - बोनी कपूर परिवार




बोनी कपूर की दूसरी पत्नी श्रीदेवी एक बेहतरीन अभिनेत्री थी। बोनी के पहली पत्नी से दो बच्चे अर्जुन और अंशुला है,और श्रीदेवी के दो बच्चे जान्हवी और खुशी हैं। बॉलीवुड में अर्जुन और जान्हवी दोनों की अपनी पहचान है।

5 - सलीम खान का परिवार


Third party image reference


इस परिवार की नींव रखने वाले सलीम खान एक अभिनेता और पटकथा लेखक हैं। उनकी पहली पत्नी से 3 बच्चे - सलमान, अरबाज़, सोहेल खान हैं। इन्होने अर्पिता और अलविरा को गोद लिया है। सलीम की दूसरी पत्नी हेलेन भी अभिनेत्री हैं।

6.द देओल फैमिली


Third party image reference
धर्मेंद्र का परिवार भी लंबे समय से बॉलीवुड में टिका हुआ है। धर्मेंद्र के बाद सनी देओल, बॉबी देओल और अभय देओल ने अभिनय परंपरा को आगे बढ़ाया। अब सनी देओल के बेटे करण देओल भी इस परंपरा को आगे बढ़ा रहे हैं।