Wednesday, 30 October 2019

इस अभिनेत्री को एक फिल्म ने रातों-रात बना दिया स्टार ; अब करती है बॉलीवुड पर राज

दोस्तों आपने बहुत बार ऐसा देखा होगा कि कोई स्टार एक ही फिल्म के कारण रातों रात सुर्ख़ियो में आ जाता है आज आपको ऐसी ही एक स्टार के बारे में बताने जा रहे है जो अपनी एक ही फिल्म के कारण सुर्ख़ियो में आ गयी थी उसका नाम है बॉलीवुड की बोल्ड गर्ल हुमा कुरैशी। जिन्होंने 28 जुलाई को अपना 33वां जन्मदिन मनाया। फिल्म जगत में उनको 6 साल हो चुके है ।

image source - google search
हुमा कुरैशी ने इतिहास में बैचलर की ड्रिगी दिल्ली यूनिवर्सिटी के गार्गी कॉलेज से ले रखी है । इसके साथ ही दिल्ली में वो थियेटर ग्रुप से भी जुड़ी रहीं। फिल्मों में आने से पहले हुमा कुरैशी कई विज्ञापनों में नजर आई थीं। इन विज्ञापनों में पियर्स साबुन, सैमसंग और नेरोलेक शामिल है ।

image source - google search


image source - google search
सैमसंग के विज्ञापन में हुमा कुरैशी को देखने के बाद अनुराग कश्यप ने उन्हें अपनी फिल्म में लेने का फैसला कर लिया था। अनुराग ने हुमा से कॉन्टेक्ट किया और 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' के लिए साइन कर लिया था।

image source - google search
गैंग्स ऑफ वासेपुर' से पहले हुमा कुरैशी तमिल की फिल्म 'बिला 2' से डेब्यू करने वाली थी। हालांकि फिल्म में देरी होने की वजह से हुमा ने फिल्म के लिए मना कर दिया था।

image source - google search
ऐसा माना जाता है कि अनुराग कश्यप और कल्कि कोचलिन के तलाक की वजह हुमा कुरैशी बनी थी। इन दोनों की नजदीकियों ने अनुराग और कल्कि के रिश्ते में दरार पड़ गयी थी।