Friday, 18 October 2019

धर्मेंद्र की दूसरी शादी पर छलका था पहली पत्नी का दर्द, कहा- अगर मैं हेमा की जगह होती, तो…

बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल यानि हेमा मालिनी की ज़िंदगी में कई उतार चढ़ाव आए। इन उतार चढ़ाव में उन्हें कभी कभी विरोध का भी सामना करना पड़ा। इन्हीं विरोध में उनका धर्मेंद्र के साथ शादी करना भी शामिल है। जी हां, हेमा मालिनी ने जब धर्मेंद्र से शादी की थी, तो उनका समाज में काफी विरोध हुआ था। दरअसल, उन दिनों दूसरी शादी के बारे में सोचना भी पाप माना जाता था। इतना ही नहीं, धर्मेंद्र के फैंस भी उनसे खफा हो गए, लेकिन तमाम विरोधों के बावजूद दोनों ने एक दूसरे से निकाह किया और फिर हमेशा के लिए एक दूजे के हो गए, जिस पर धर्मेंद्र की पहली पत्नी ने भी अपना रिएक्शन दिया था।
धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की नजदीकियां फिल्म के सेट से बढ़ी। दोनों ने एक साथ ढेर सारी फिल्म की। उन दिनों बॉलीवुड जगत में हेमा मालिनी की खूबसूरती के ही चर्चे होते थे। हेमा मालिनी उन दिनों हर लड़के के दिल पर राज करती थी। इसी कड़ी में धर्मेंद्र का दिल भी उन पर आ गया। हालांकि, धर्मेंद्र उस समय शादीशुदा थे, लेकिन हेमा मालिनी को देखते ही उन्हें प्यार हो गया। दोनों का प्यार दिन ब दिन परवान चढ़ने लगा और फिल्म शोले के बाद तो दोनों ने शादी कर ली। इसके लिए धर्मेंद्र ने अपना धर्म भी बदल लिया था।

Third party image reference

पहली पत्नी का छलका दर्द

धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की शादी बाद उनकी पहली पत्नी प्रकाश तौर का दर्द सबके सामने आ गया था। हालांकि, प्रकाश कौर अक्सर लाइमलाइट से दूर ही रहती थी, लेकिन जब धर्मेंद्र ने उन्हें छोड़कर हेमा मालिनी से शादी कर ली तो वे अपना दर्द छिपा नहीं सकी। ऐसे में उन्होंने एक इंटरव्यू में अपनी पूरी व्यथा पूरी दुनिया को बता दिया, जिसके बाद हर किसी को उनसे हमदर्दी हो गई। दरअसल, इस शादी के लिए उन्होंने धर्मेंद्र को जिम्मेदार नहीं ठहराया था। उन दिनों उनका यह इंटरव्यू मीडिया की हेडलाइन में था।

मैं हेमा जैसी खूबसूरत नहीं- प्रकाश कौर


Third party image reference
मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि कोई भी आदमी हेमा और मुझ में से हेमा को ही चुनता, क्योंकि वह बहुत ज्यादा खूबसूरत हैं। फिल्म इंडस्ट्री में अफेयर होना आम बात है, जिससे मुझे कोई परेशानी नहीं है। इस दौरान उन्होंने कहा कि मैं इस शादी के लिए धर्मेंद्र को जिम्मेदार नहीं मानती, शायद मेरी किस्मत में ही ऐसा लिखा था। साथ ही उन्होंने कहा कि भले ही अब वे मेरे पति नहीं रहे, लेकिन वे मेरे बच्चों के पापा है, ऐसे में मैं उनसे बहुत प्यार करती हूं और हमेशा करती रहूंगी।

हेमा के लिए कही थी ये बातें


Third party image reference
हेमा मालिनी के लिए उन्होंने कहा कि बतौर औरत में उनके दर्द को समझ सकती हूं और उनकी फीलिंग को भी, लेकिन एक मां और पत्नी होने के नाते मैं उन्हें नहीं समझ सकती। अगर मैं उनकी जगह होती तो किसी का घर नहीं तोड़ती। मतलब साफ है कि उनका गुस्सा हेमा मालिनी से रहा। बता दें कि प्रकाश कौर के दोनों बच्चों ने ही हेमा को नहीं अपनाया।