Wednesday, 30 October 2019

अनुराधा पौडवाल की बेटी की तस्वीरें देखकर, बॉलीवुड की हसीनाओं को भूल जायेंगे आप

अगर हम नब्बे के दशक के बॉलीवुड सिंगर्स की बात करे तो ये तो सब जानते है कि अनुराधा पौडवाल नब्बे के दशक की बेमिसाल गायिको में से एक है. जी हां अनुराधा पौडवाल ने न केवल बॉलीवुड के लिए गाने गाये है, बल्कि उन्होंने कई गीत और भजन भी गाये है.

Third party image reference
हालांकि ये बात अलग है कि उन्होंने बॉलीवुड में ज्यादातर गाने टीसीरीज के लिए ही गाये है. यानि अगर हम सीधे शब्दों में कहे तो उन्होंने अधिकतर गाने गुलशन कुमार की कंपनी के लिए और उनके साथ ही गाये है. बरहलाल बहुत कम लोग ये बात जानते है कि अनुराधा पौडवाल ने गुलशन कुमार की मौत के बाद बॉलीवुड में गाने गाना एकदम बंद कर दिया.

Third party image reference
अब इसके पीछे क्या वजह थी, ये कोई नहीं जानता. मगर ऐसा कहा जाता है कि अगर उस समय अनुराधा पौडवाल ने ये फैसला नहीं लिया होता, तो आज वो लता मंगेशकर से भी बड़ी गायिका होती. बरहलाल ये तो अनुराधा पौडवाल के करियर की बात थी. वही अगर हम उनकी निजी जिंदगी की बात करे, अनुराधा पौडवाल के पति की मौत कई साल पहले ही हो गई थी. मगर फिर भी उनकी एक प्यारी सी बेटी है. जो अब काफी बड़ी हो चुकी है. जी हां आज हम आपको अनुराधा पौडवाल की उसी बेटी से रूबरू करवाना चाहते है. जिसके बारे में शायद बहुत कम लोग जानते है. बरहलाल अनुराधा पौडवाल और उनके हिट गानो के बारे में तो पूरा भारत ही जानता है.

Third party image reference
मगर अनुराधा पौडवाल की बेटी के बारे में बहुत कम लोग ही जानते है. इसलिए आज हम आपको उनकी बेटी की कुछ चुनिंदा तस्वीरें दिखाने वाले है. यक़ीनन इन तस्वीरो को देख कर आप भी यही कहेगे कि ये किसी बॉलीवुड अभिनेत्री से कम नहीं है. जी हां अनुराधा पौडवाल की बेटी है ही इतनी खूबसूरत कि आप उनकी तारीफ किए बिना नहीं रह पाएंगे. वैसे आपकी जानकारी के लिए बता दे कि अनुराधा जी की बेटी का नाम कविता पौडवाल है. जी हां उनका नाम भी उनके चेहरे की तरह बेहद खूबसूरत है.

Third party image reference
वैसे अगर हम सच कहे कि तो इनकी तस्वीरें देखने के बाद आप भी ये कहने के लिए मजबूर हो जायेंगे कि अगर ये बॉलीवुड में आ गई, तो सब एक्ट्रेस की छुट्टी कर देंगी. यक़ीनन सभी एक्ट्रेस इनकी खूबसूरती के सामने फीकी पड़ जाएँगी. हालांकि आपको जान कर ताज्जुब होगा कि कविता पौडवाल न केवल खूबसूरत है, बल्कि एक बेहतरीन गायिका भी है. जी हां उनकी आवाज भी अपनी माँ की तरह बेहद सुरीली है. बता दे कि वो ज्यादातर भक्ति गीत ही गाती है. इसके इलावा कविता पौडवाल ने कई भक्ति गीत गाये है और अभी भी वो केवल भक्ति गीत ही गाती है. इसके साथ ही उन्होंने कई एल्बम भी बनाये है और उनमे भी उन्होंने कई गीत गाये है.