Thursday, 17 October 2019

फिल्मों में आने से पहले ऐसी दिखती थीं ऋतिक की ये हीरोइन

दोस्तो अभिनेत्री पूजा हेगड़े बॉलीवुड के साथ ही साउथ फिल्म इंडस्ट्री में भी काफी सक्रिय बनी रहती हैं। पूजा की आने वाली फिल्म 'हाउसफुल 4' है। बॉलीवुड में उन्होंने अपने करियर की शुरुआत साल 2016 में रिलीज हुई फिल्म 'मोहनजो दारो' से की हुई थी। इसमें पूजा अभिनेता ऋतिक रोशन के साथ थीं। आज पूजा का जन्मदिन है तो चलिए जानते हैं उनके बारे में कुछ रोचक बातें।

Third party image reference
दोस्तो पूजा का जन्म 13 अक्टूबर 1990 को महाराष्ट्र के मुंबई में हुआ था हालांकि उनके माता-पिता कर्नाटक के मंगलौर के रहने वाले हैं। पूजा ने अपनी पढ़ाई मुंबई के मीठीबाई कॉलेज सेे की हुई है। उन्होंने कॉमर्स में पढ़ाई की हुई है। पूजा भरतनाट्यम डांस का प्रशिक्षण भी ले चुकी हैं।

Third party image reference
दोस्तो कॉलेज के दिनों से ही पूजा ने डांस कॉम्पिटिशन और फैशन शो में हिस्सा लेना शुरू कर दिया था। पूजा ने साल 2009 मिस इंडिया कॉम्पिटिशन में हिस्सा लिया हुआ था। वो शुरुआती दौर में ही बाहर हो गईं हालांकि उन्हें मिस इंडिया टैलेंटेड से नवाजा गया था। पूजा के पहले की तस्वीरों को देखें तो उनके लुक्स में काफी बदलाव आया हुआ है। कुछ तस्वीरों में तो उन्हें पहचान पाना भी मुश्किल है।

Third party image reference
दोस्तो पूजा ने अपने करियर की शुरुआत साल 2012 में तमिल फिल्म 'मुगामूडी' से की हुई थी। इसके बाद उन्होंने तेलुगू में 'ओका लैला कोसम' और 'मुकुंडा' कीं हुई थी। दोनों ही फिल्में 2014 में रिलीज हुई थीं। जल्द ही पूजा ने बॉलीवुड की ओर रुख किया और निर्देशक आशुतोष गोवारिकर की फिल्म 'मोहनजो दारो' उनके हाथ लगी।

Third party image reference
दोस्तो मोहनजो दारो' में पूजा को साइन करने का किस्सा भी बहुत रोचक है। दरअसल आशुतोष गोवारिकर की पत्नी ने उन्हें रणबीर कपूर के साथ एक विज्ञापन में देखा हुआ था और फिल्म के लिए पूजा के नाम की सिफारिश की हुई थी। पूजा के लिए बॉलीवुड में बड़ा ब्रेक था हालांकि ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई थी।