Saturday, 16 November 2019

जब विराट कोहली ने टीम इंडिया में किया था डेब्यू, ऐसी धाकड़ थी प्लेइंग 11, इतना खतरनाक..

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने इंदौर टेस्ट मैच में बांग्लादेश के खिलाफ बहुत ही शानदार जीत दर्ज कर एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली है। टेस्ट क्रिकेट में कोहली सबसे ज्यादा जीत दिलाने वाले कप्तानों की लिस्ट में पांचवें नंबर पर आ गए हैं। विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज कप्तान एलन बॉर्डर की बराबरी कर ली है। रन मशीन कहे जाने वाले विराट कोहली का डंका दुनिया में जिस तरह से बजा है ऐसे में नही लगता है कि शायद ही उन्हें कोई न जाने। उस समय भारत के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी थे जो आज कई रिकॉर्ड अपने नाम कर चुके है।

Third party image reference
विराट कोहली ने अकेले अपने दम पर टीम इंडिया को कई मुकाबले जिताए हैं। और भारत को ऊँचे मुकाम पर लेकर गये है। इतना ही नहीं उन्होंने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में कई सारे रिकॉर्ड भी बनाए हैं। यदि वनडे क्रिकेट में कोहली के डेब्यू मैच की बात की जाए तो उन्होंने 18 अगस्त 2008 को अपना पहला वनडे मुकाबला खेला था।
Third party image reference
गौतम गंभीर, विराट कोहली, सुरेश रैना, युवराज सिंह, रोहित शर्मा, महेंद्र सिंह धोनी(कप्तान), इरफान पठान, हरभजन सिंह, जहीर खान, प्रज्ञान ओझा, मुनाफ पटेल।

Third party image reference
यदि आपको ये पोस्ट पसंद आया हो और आप चाहते है की हम ऐसे और भी पोस्ट हिंदी में डाले तो आप इस पोस्ट को अपने facebook पर share करना ना भूले। आपका एक share हमारे लिए तथा अन्य cricket Lovers के लिए फायदेमंद हो सकता है।