Saturday, 16 November 2019

टीम में डेब्यू करने के लिए बेताब 17 वर्षीय बल्लेबाज,घरेलू क्रिकेट में बरसा रहा है रन

हर एक क्रिकेट खेलने वाले खिलाड़ी का सपना होता है कि वह अपने देश की टीम के लिए खेले। ऐसे ही भारत में भी कई सारे खिलाड़ी हैं, जो भारतीय क्रिकेट टीम के लिए क्रिकेट खेलना चाहते हैं। परंतु यह इतना आसान नहीं होता। कई सालों की कड़ी मेहनत के बाद ही किसी भी खिलाड़ी को भारतीय टीम में जगह मिल पाती है। आज हम आपको एक ऐसे खिलाड़ी के विषय में बताने जा रहे हैं, जो भारतीय टीम में शामिल होने के लिए लगातार बहुत ही बेहतरीन प्रदर्शन कर रहा है।
यशस्वी जायसवाल के लिए इमेज परिणाम

हर दूसरे मैच में शतक


Third party image reference
आज हम बात कर रहे हैं भारत के 17 वर्ष के यशस्वी जायसवाल के बारे में। यशस्वी जायसवाल बाएं हाथ के ओपनर बल्लेबाज है। इन्होंने एकदिवसीय क्रिकेट में बहुत ही बेहतरीन बल्लेबाजी की है। विजय हजारे ट्रॉफी में भी इन्होंने झारखंड के खिलाफ दोहरा शतक जड़ा है। इस प्रकार ये अभी बहुत ही अच्छे फॉर्म में चल रहे हैं, और यदि ऐसा ही खेलते रहे तो बहुत ही जल्द इनके भारतीय टीम में शामिल होने की उम्मीद है। यशस्वी जायसवाल भारत के एक ऐसे क्रिकेटर है, जो लगभग हर दूसरे एक दिवसीय मैच में शतक लगा रहे हैं।

लगातार शानदार प्रदर्शन


Third party image reference

विजय हजारे ट्रॉफी में यशस्वी जयसवाल ने 5 मुकाबलों का प्रतिनिधित्व किया है। इन पांच मुकाबलों में बल्लेबाजी कर इन्होंने अपने बेहतरीन खिलाड़ी होने का सबूत दिया है। इस मुकाबले में इनका सर्वाधिक स्कोर 203 रनों का रहा। यहां उन्होंने लगभग 100 की औसत से रन बनाए हैं। इन 5 मुकाबलों में उन्होंने 504 रन लिए हैं। मात्र 5 मुकाबलों में ही ये 3 शतक लगा चुके हैं।