Monday, 25 November 2019

हड्डियों, जोड़ो और कमर के दर्द को बिलकुल ठीक कर देगी ये चीज, बस 1 चुटकी इस तरह ले लो

अकसर उम्र बढने के साथ शरीर में कैल्शियम की कमी होने लगती है, जिससे कई समस्याएं होने लगती हैं, जिनमे हड्डियों और दांतों से सम्बन्धित परेशानियाँ मुख्य रूप से हो सकती हैं, आज हम आपको एक ऐसी चीज के बारे में बताने वाले हैं, जो इन परेशानियों को उर कर सकती है, इसके अलावा जिन्हें डाइजेशन से संबंधित समस्या, गैस, कब्ज, एसिडिटी हो उनके लिए भी ये बहुत लाभकारी है।

Third party image reference
हम जिस चीज की बात कर रहे हैं वो है जायफल, जो बाजार में बहुत ही आसानी से और काफी कम दाम में मिल जाता है, इसमें बहुत सारा कैल्शियम और बहुत सारा फॉस्फोरस पाया जाता है, इसमें बहुत सारा पोटेशियम भी होता है, जिनका भी मसल्स पेन होता रहता है, हड्डियों में, जोड़ों में, कमर में दर्द रहता है, उठने बैठने में तकलीफ होती है, उन्हें इसका सेवन करना चाहिए।

Third party image reference
जायफल का सेवन करने लिए इसका पाउडर तैयार कर लें, और लगभग 5 ग्राम पाउडर को एक गिलास गुनगुने दूध में मिलाकर रात को सोने से एक घंटे पहले पी लेना है, ऐसा करने से सभी तरह के हड्डियों और मसल्स से सम्बन्धित दर्द दूर हो जाते हैं।

Third party image reference
ये बहुत ही आसान सा तरीका है, इसके अलावा इसके सेवन से रात में नींदभी बहुत अच्छी आती है, जिससे आप सुबह बिलकुल फ्रेश महसूस करते हैं, सुस्ती और थकान नही रहेगी, आँखों की रोशनी बढ़ेगी साथ ही याददाश्त को भी तेज करता है।

तो अगर आप भी किसी स्वास्थ्य या ब्यूटी समस्या से परेशान हैं, तो हमे कमेंटबॉक्स में जरुर बताएं