Saturday, 16 November 2019

1st Test, IND vs BAN: महज 6 रन से चूके मयंक अग्रवाल, नहीं तो टूट जाता सचिन का रिकॉर्ड

भारत और बांग्लादेश के बीच जारी पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारत के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने एक बार फिर लंबी पारी खेलते हुए इतिहास रच दिया। मयंक अग्रवाल ने बांग्लादेश के खिलाफ 243 रनों की पारी खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया के महान बल्लेबाज डॉन ब्रैडमैन को पीछे छोड़ दिया। हालांकि वह भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को तोड़ने से महज 6 रन से चूक गए। मयंक अग्रवाल ने बांग्लादेश के खिलाफ 243 रनों की पारी खेली जो कि बांग्लादेश के खिलाफ सबसे ज्यादा निजी स्कोर बनाने के मामले में दूसरी बड़ी पारी है।

Loading...
और पढ़ें: 1st Test, IND vs BAN: विराट कोहली ने लिया मयंक अग्रवाल का इंटरव्यू, खोले कई राज

भारत-बांग्लादेश के मैच में सबसे ज्यादा निजी स्कोर के मामले में मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर पहले पायदान पर काबिज हैं, जिन्होंने 2004 में ढाका के मैदान पर नाबाद 248 रनों की पारी खेली थी।6 रनों से चूके मयंक अग्रवाल
वहीं इंदौर में खेलते हुए मयंक अग्रवाल ने 243 रनों की पारी खेली और आउट हो गए। मयंक सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड से 5 रन पहले आउट हो गए। अगर वह इस मैच में 6 रन और बना लेते तो वो मास्टर ब्लास्टर का रिकॉर्ड तोड़ते हुए इस लिस्ट में पहले नंबर पर काबिज हो जाते।



तोड़ा विराट कोहली का रिकॉर्ड

हालांकि मयंक अग्रवाल ने इस लिस्ट में कप्तान विराट कोहली के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। विराट कोहली ने 2016 में हैदराबाद के मैदान पर खेले गए टेस्ट मैच में बांग्लादेश के खिलाप 204 रनों की पारी खेली थी। इस लिस्ट में चौथे नंबर पर एक और सलामी बल्लेबाज शिखर धवन का नाम हैं जिन्होंने 2015 में फताउल्लाह के मैदान पर खेलते हुए 173 रनों की पारी खेली थी। वहीं पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ 2004 में चितग्राम में खेली गई 160 रनों की पारी की बदौलत इस लिस्ट में 5वें नंबर पर काबिज हैं।



मयंक ने ब्रैडमैन को छोड़ा पीछे

होल्कर स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ मयंक अग्रवाल ने दिन छक्के के साथ अपने करियर का दूसरा दोहरा शतक पूरा किया। मयंक ने करियर की 12वीं में 2 दोहरे शतक लगाने का कारनामा किया जबकि ऑस्ट्रेलिया के ब्रैडमैन ने दो दोहरो शतकों के लिए 13 पारियों का इंतजार किया था। इस लिस्ट में भारत के विनोद कांबली टॉप पर काबिज हैं जिन्होंने अपने करियर की शुरुआती पांच पारियों में ही दो दोहरे शतक लगा लिए थे।

मयंक ने बीते महीने दक्षिण अफ्रीका के साथ आयोजित टेस्ट सीरीज के दौरान विशाखापट्नम में 215 रनों की पारी खेली थी। वह उनका पहला शतक था, जिसे उन्होंने दोहरे शतक में तब्दील किया था। मयंक का यह तीसरा शतक है। मयंक ने पुणे टेस्ट में भी 108 रनों की पारी खेली थी।