Sunday, 17 November 2019

टी-20 वर्ल्ड कप में भारत खेलेगा कुल 5 लीग मैच, जाने कब, कहां और कौन सी टीम से भिड़ेगा भारत

क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में से T20 मैचों का आनंद ही कुछ और होता है। आईसीसी अगले साल अक्टूबर माह में t20 विश्व कप का आयोजन कराने वाला है। इस विश्व कप का पहला मुकाबला 18 अक्टूबर 2020 को खेला जाएगा, जिसमें कुल 8 टीमें हिस्सा लेंगी।

Third party image reference
भारत के अलावा इस टूर्नामेंट में सात और टीमें हिस्सा लेंगी। जिन्हें दो ग्रुप में बांटा गया है। ग्रुप 1 में पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज को रखा गया है। वही ग्रुप 2 में भारत, इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान को शामिल किया गया है।
Third party image reference
इस टूर्नामेंट में भारत अपना पहला मैच 24 अक्टूबर को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलेगा। आइए डालते हैं इस टूर्नामेंट में भारत के सभी मैचों पर एक नजर।
लीग मैचों के लिए भारत का पूरा मैच शेड्यूल

Third party image reference
24 अक्टूबर को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहला t20 मैच खेलने के बाद भारत अपना दूसरा मैच 29 अक्टूबर को खेलेगा। हालांकि इस मुकाबले के लिए दूसरी टीम अभी तय नहीं है। इसके बाद तीसरा T20 मुकाबला भारत 1 नवंबर को इंग्लैंड के साथ खेलेगा।

Third party image reference
चौथे टी-20 मुकाबले के लिए भी भारत के साथ खेलने वाली दूसरी टीम अभी तय नहीं है। यह मुकाबला 5 नवंबर को खेला जाएगा। वहीं लीग मैच का भारत अपना अंतिम पांचवा मुकाबला अफगानिस्तान के खिलाफ खेलेगा।

Third party image reference
वन डे विश्वकप का खिताब हारने के बाद क्या भारत अब T20 विश्वकप का खिताब अपने नाम कर पाएगा? हमें कमेंट बॉक्स में अपनी राय अवश्य दें। साथ ही हमें फॉलो करना न भूलें।