Monday, 18 November 2019

बॉलीवुड के 200 करोड़ क्लब के टॉप 10 अभिनेता, नंबर वन के नाम कितनी फिल्में?

दोस्तों बॉलीवुड के सौ करोड़ क्लब की बाते हम हमेशा सुनते आ रहे है। लेकिन बॉलीवुड फिल्में दो औ और तीन सौ करोड़ क्लब में भी एंट्री कर चुकी है। तो चलिए देखते है। कौनसे है वो स्टार जिनकी दो सौ करोड़ क्लब में सबसे ज्यादा फिल्में है?
10. अजय देवगन

Copyright Holder: Bollywood Masterji
अभिनेता अजय देवगन यकीनन एक लाजवाब अभिनेता है। लेकिन जहां तक दो सौ करोड़ क्लब का सवाल है। उनकी सिर्फ एक फ़िल्म इस क्लब में है। वो है गोलमाल अगेन। उम्मीद है अगले साल की इनकी फ़िल्म तान्हाजी दो सौ करोड़ क्लब में एंट्री करेगी।
9. विक्की कौशल

Copyright Holder: Bollywood Masterji
विक्की कौशल ने इस क्लब में इस साल की सफल फ़िल्म उरी से एंट्री की है। यह फ़िल्म इस साल की पहली ब्लॉकबस्टर फ़िल्म रही है। तो क्या विक्की कौशल से और बेहतरीन ब्लॉकबस्टर फिल्मों की उम्मीद की जा सकती है? जरूर कमेंट करें अपने जवाब।
8. रणबीर कपूर

Copyright Holder: Bollywood Masterji
अभिनेता रणबीर कपूर ने पिछले साल अपने करियर की अब तक कि टॉप फ़िल्म दी है। संजू उनकी इस क्लब की इकलौती दो सौ करोड़ी फ़िल्म है। और यह भारत के बॉक्स ऑफिस पर सबसे ज्यादा बिजनेस करनेवाली दूसरी बड़ी फिल्म है। तो क्या रणबीर अपनी इस कामयाबी को कायम रखेंगे?
7. अभिषेक बच्चन

Copyright Holder: Bollywood Masterji
अभिनेता अभिषेक बच्चन के करियर इन दिनों बड़ी हिट फिल्म की जरूरत है। लेकिन अगर बात उनके दो सौ करोड़ क्लब की हो तो उन्होंने दो दो सौ करोड़ क्लब फिल्में दी है। एक शाहरुख के साथ तो दूसरी आमिर के साथ। तो क्या धूम 4 अभिषेक के लिए गुड़ लक साबित होगी?
6. रणवीर सिंह

Copyright Holder: Bollywood Masterji
अभिनेता रणवीर सिंह की भी दो फिल्में इस क्लब में शामिल है। और यह दोनों ही फिल्में उन्होंने एक ही साल में दी है। वो साल है 2018 और फिल्में है पद्मावत और सिम्बा। इस साल की उनकी फिल्म गली बॉय बॉक्स ऑफिस पर हिट रही है। तो क्या रणवीर सिंह इस लिस्ट में टॉप करेंगे?
5. शाहिद कपूर

Copyright Holder: Bollywood Masterji
अभिनेता शाहिद कपूर की पिछले साल की फ़िल्म पद्मावत बॉक्स ऑफिस पर तीन सौ करोड़ी हिट थी। इस साल की उनकी फिल्म भी दो सौ करोड़ से अधिक बीजनेस कर चुकी है। तो क्या शाहिद इस लिस्ट के नंबर वन स्टार बनेंगे? जरूर कमेंट करें अपने जवाब।
4. शाहरुख खान

Copyright Holder: Bollywood Masterji
बॉलीवुड के बादशाह के नाम से मशहूर अभिनेता शाहरुख खान ने इस क्लब में अपनी दो फिल्में पहुंचाई है। जिनमे से एक रोहित शेट्टी के निर्देशन में बनी फिल्म चेन्नई एक्सप्रेस है। वही दूसरी फिल्म हैप्पी न्यू ईयर है। तो उम्मिद है कि शाहरुख की अपकमिंग फिल्में भी इस क्लब में दस्तक देगी।
3. हृतिक रोशन

Copyright Holder: Bollywood Masterji
अभिनेता हृतिक रोशन की इस साल की फ़िल्म वॉर सिर्फ दो सौ ही नही बल्कि तीन सौ करोड़ क्लब में एंट्री कर चुकी है। इसी कारण हृतिक इस लिस्ट में तीसरे नंबर आ चुके है। उनकी दूसरी दो सौ करोड़ी फ़िल्म क्रिष 3 है। तो क्या हृतिक इस लिस्ट की नंबर वन पोजिशन पर पहुंचेंगे?
2. आमिर खान

Copyright Holder: Bollywood Masterji
अभिनेता आमिर खान इस क्लब में चार फिल्मों के साथ दूसरे नंबर पर है। उनकी ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान को छोड़ पिछली चार फिल्में इस क्लब में शामिल है। इस क्लब की शुरुवात ही आमिर ने अपनी फिल्म थ्री इडियट्स से की थी। उम्मीद है कि आमिर इस क्लब में टॉप पोजिशन बनाएंगे। आप की क्या राय है?
1. सलमान खान

Third party image reference
अभिनेता सलमान खान की सौ करोड़ क्लब के साथ दो सौ करोड क्लब के नंबर वन है। जी हां इनकी अब तक छह फिल्में इस क्लब में एंट्री कर चुकी है। और उम्मीद है कि उनकी अपकमिंग फिल्म दबंग 3 भी इसमें शामिल होगी। आपकी क्या राय है?
स्त्रोत - यह जानकारी बॉलीवुड साइट बॉलीवुड हंगामा में प्रकाशित फिल्मों के भारत के नेट आंकड़ो पर आधारित है। इसमे विदेशी बॉक्स ऑफिस का बिजनेस शामिल नही है।