Monday, 18 November 2019

उम्मीदों से कहीं बेहतर निकली 2019 की ये 7 फिल्में, नंबर 1 ने कमाए 492 करोड़

2019 में कई ऐसी फिल्में रिलीज हुई, जिनसे दर्शकों को कुछ खास उम्मीदें नही थी। लेकिन ये फिल्में बॉक्स ऑफिस पर उम्मीदों से कहीं बेहतर निकली है। हम इस साल रिलीज हुई ऐसी ही 7 फिल्मों के बारे में बताने जा रहा है। इन 7 फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर खूब कमाई की है। इसमें ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ की वॉर का नाम भी शामिल है, जिसने अब तक दुनियाभर में 490 करोड़ का कारोबार कर लिया है।
7. द लॉयन किंग

Third party image reference
हॉलीवुड की ये फिल्म हिंदी भाषा में एक बड़े स्तर पर रिलीज हुई थी, जबकि हिंदी में फिल्म के कैरेक्टर्स को शाहरुख खान और आर्यन खान ने अपनी आवाजें थी। फिल्म से जब से शाहरुख खान का नाम जुड़ा था, ये फिल्म तभी से चर्चा में थी और जब फिल्म रिलीज हुई तो उम्मीदों से कहीं बेहतर निकली। वैसे इस फिल्म ने हिंदी भाषा में ही 158.71 करोड़ का आंकड़ा पार कर दिया था। जिसके साथ ही ये फिल्म ब्लॉकबस्टर बन गई थी।
6. आई स्मार्ट शंकर

Third party image reference
ये तेलुगू सुपरस्टार राम पोथिनेनी की एक बड़ी तेलुगू एक्शन फिल्म है, जिसमें उनके साथ नीधि अग्रवाल और नभा नतेश नजर आई थी। इससे पहले राम पोथिनेनी की पिछली 2 फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नही पाई थी, ऐसे में उनकी इस फिल्म से भी कुछ खास उम्मीदें नही थी। लेकिन कम स्क्रीन के बावजूद फिल्म ने 90 करोड़ का आंकड़ा पार कर दिया था। इस कलेक्शन के ये 2019 की एक बड़ी ब्लॉकबस्टर तेलुगू फिल्म बन गई है।
5. ड्रीम गर्ल

Third party image reference
ड्रीम गर्ल आयुष्मान खुराना की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म बन गई है। इस फिल्म में आयुष्मान खुराना के साथ नुशरत भरुचा, विजय राज और अन्नू कपूर को भी देखा गया था। फिल्म के रिलीज से पहले ऐसी उम्मीदें नही थी कि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर इतना अच्छा कर जाएगी। वैसे इस फिल्म ने अपने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 142 करोड़ का कलेक्शन किया है, इस कलेक्शन के साथ ही ड्रीम गर्ल ब्लॉकबस्टर बन गई है।
4. हाउसफुल 4

Third party image reference
ये उस सीरिज का चौथा पार्ट है, जिसके पिछले तीनों पार्ट को खूब पसंद किया गया है। फिल्म को क्रिटिक्स ने अपने रिव्यू में निराशाजनक बताया है, लेकिन इसके बावजूद ये फिल्म दर्शकों का ध्यान खींचने मे सफल साबित हुई है। यानि फिल्म से जितनी उम्मीदें लगाई थी, फिल्म उम्मीदों से कहीं बेहतर निकली है। इस फिल्म का सिनेमाघरों में तीसरा हफ्ता चल रहा है और फिल्म ने अब तक 190 करोड़ का आंकड़ा पार कर दिया है। जिसके साथ ही ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर बन गई है।
3. बिगिल

Third party image reference
तमिल सुपरस्टार विजय की इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए है, ये सबसे ज्यादा कमाई करने वाली 2019 की पहली तमिल फिल्म बन गई है। फिल्म ने अब तक पूरे वर्ल्डवाइड में 250 करोड़ का आंकड़ा पार कर दिया है, जब फिल्म की रफ्तार अभी भी बॉक्स ऑफिस पर जारी है। ऐसी में ये उम्मीद जताई जा रही है कि फिल्म 300 करोड़ का आंकड़ा भी आराम से पार कर जाएगी।
2. बाला

Third party image reference
आयुष्मान खुराना की ये फिल्म अभी हाल ही में रिलीज हुई है। इस फिल्म में आयुष्मान खुराना को गंजे के रोल में देखा जा रहा है, वहीं फिल्म में उनके साथ भूमि पेडनेकर और यामी गौतम को भी देखा जा रहा है। ये फिल्म कमाई के मामले में उम्मीदों से कहीं बेहतर निकली है, क्योंकि फिल्म ने दो ही दिन में 25.88 करोड़ की कमाई कर ली है। वहीं तीसरे दिन फिल्म ने 18 करोड़ का कलेक्शन किया है, जिसके बाद इस फिल्म का कलेक्शन 44 करोड़ का आंकड़े पर पहुंच गया है। ये फिल्म पहले ही वीकेंड में ब्लॉकबस्टर बन गई है।
1. वॉर

Third party image reference
ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ की वॉर बॉलीवुड की सबसे बड़ी एक्शन फिल्म है, जो गाँधी जयंती के मौके पर रिलीज हुई थी। फिल्म जिस वक्त रिलीज हुई थी, हर तरफ सिर्फ इसी फिल्म की चर्चा हो रही थी। फिल्म ने ना सिर्फ इंडिया बल्कि ओवरसीज में भी खूब कमाई की है। वैसे वर्ल्डवाइड कलेक्शन की बात करें तो फिल्म ने अब तक दुनियाभर में 492 करोड़ का कारोबार कर लिया है। कमाई के मामले में वॉर उम्मीदों से कहीं बेहतर निकली है।
दोस्तों, ये पोस्ट आपको कैसा लगा कमेंट कर के बताए और पोस्ट अगर अच्छा लगा तो लाइक करना बिल्कुल ना भूलें।