Sunday, 17 November 2019

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर ने आईपीएल 2020 के लिए घोषित किया कप्तान, ये खिलाड़ी संभालेगा कमान

आईपीएल 2020 की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं. 19 दिसंबर को होने वाली नीलामी के लिए सभी फ्रेंचाइजियों ने अपने-अपने रिलीज, ट्रेड और रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी है. अब सभी की नजरें नीलामी में उतरने वाले खिलाड़ियों पर टिकी हुई हैं. इसी बीच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर ने साफ कर दिया है कि आईपीएल 2020 में आरसीबी के कप्तान विराट कोहली रहेंगे.
आईपीएल 2020 में विराट कोहली रहेंगे कप्तान
इंडियन प्रीमयर लीग 2019 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद लगातार खबरें आ रही थी कि विराट कोहली को कप्तानी से हटा दिया जाएगा. हालांकि उस वक्त फ्रेंचाइजी की तरफ से इस बात पर कुछ नहीं कहा गया था.
लेकिन अब आरसीबी के आधिकारिक ट्विटर हैंडिल पर फ्रेंचाइजी ने साफ कर दिया है कि आईपीएल 2020 में टीम की कप्तानी विराट कोहली करेंगे. फ्रेंचाइजी ने विराट की फोटो शेयर करते हुए लिखा- किंग आईपीएल 2020 में अपनी टीम की कप्तानी करने के लिए तैयार है.
आपको बता दें, आरसीबी ने अभी तक एक भी आईपीएल खिताब नहीं जीता है जिस कारण विराट कोहली की कप्तानी की काफी आलोचना होती है. वहीं अब तक आरसीबी 3 बार उपविजेता टीम रही है.
12 खिलाड़ियों को आरसीबी ने किया रिलीज
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर ने टीम के 12 खिलाड़ियों को रिलीज किया है. जिसमें मार्कस स्टोइनिस, शिमरॉन हेटमायर, अक्षदीप नाथ, नाथन कूल्टर-नाइल, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, प्रयास रे बर्मन, टिम साउथी, कुलवंत खेजरोलिया, हिम्मत सिंह , हेनरिच क्लासेन, मिलिंद कुमार और डेल स्टेन शामिल हैं. इन खिलाड़ियों को बाहर करके उनकी टीम अब नए खिलाड़ियों को नीलामी में शामिल करने का पूरा प्रयास करेगी.
आरसीबी ने इन खिलाड़ियों को किया है रिटेन

इस बार जिन खिलाड़ियों को बैंगलोर की टीम ने रिटेन किया है. उसमें विराट कोहली और एबी डिविलियर्स के साथ मोइन अली, युजवेंद्र चहल, पार्थिव पटेल, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, पवन नेगी, देवदत्त पदीक्कल, गुरकीरत मान सिंह, वाशिंगटन सुंदर, शिवम दूबे और नवदीप सैनी भी शामिल हैं.