Saturday, 30 November 2019

24 साल बाद ऐसी दिखती है ठाकुर दुर्जन सिंह की हवेली, 1 दिन का किराया जानकर दंग रह जाएंगे


Third party image reference
आप लोगों ने बॉलीवुड के इतिहास की ब्लॉकबस्टर फिल्म करण अर्जुन जरूर देखी होगी। इस फिल्म का गाना बंधन तो प्यार का बंधन है, लोगों को काफी पसंद आया। आज भी लोगों को यह फिल्म बहुत अच्छी लगती है। लोग इस फिल्म को नहीं भूले हैं।

Third party image reference
90 के दशक में इस फिल्म को काफी ज्यादा पसंद किया गया। फिल्म में राखी गुलजार ने सलमान एवं शाहरुख खान की मां का रोल अदा किया था। अगर आपने यह फिल्म देखी होगी तो आप जानते होंगे कि फिल्म में ठाकुर दुर्जन सिंह की हवेली थी दिखाई गई थी। दुर्जन सिंह का केदार अमरीश पुरी ने निभाया था। आइए जानते हैं 24 साल बाद दुर्जन सिंह की हवेली अब कैसी दिखती है।

Third party image reference
दोस्तों ठाकुर दुर्जन सिंह की हवेली को सरिस्का पैलेस के नाम से जाना जाता है। यह राजस्थान के अलवर में स्थित है। ठाकुर दुर्जन सिंह की हवेली अब फाइव स्टार होटल बन चुकी है। आप इस फाइव स्टार होटल में जाएंगे तो आपको फ्त वाई-फाई, मुफ्त नाश्ता, पार्किंग, एक्सेस योगा, ऐसी रूम्स और आउटडोर पूल जैसी सभी सुविधाएं मिलेंगी।

Third party image reference
आपको यह जानकर काफी हैरानी होगी कि होटल के एक कमरे का 1 दिन का किराया ₹10000 है। हालांकि अगर आप पूरे महीने के लिए कमरा बुक करते हैं तो आपको ₹15000 का डिस्काउंट मिलता है।

Third party image reference
1992 में सरिस्का पैलेस को अलवर के पहाड़ों के बीच में बनाया गया था। यह काफी खूबसूरत है। इसलिए हर साल लाखों की संख्या में पर्यटक यहां घूमने आते हैं।