Sunday, 24 November 2019

24 साल पहले इस सवाल का जवाब देकर सुष्मिता ने छीन लिया था ऐश्वर्या से मिस इंडिया का ख़िताब

सुष्मिता सेन बॉलीवुड की बेहतरीन अदाकारा हैं यह कुछ समय से फिल्मों में नजर नहीं आ रहीं हैं लेकी कभी कभी सोशल साइट्स पर इनकी तस्वीरें दिख जाती हैं . सुष्मिता सेन हर साल 19 नवंबर के दिन अपन जन्मदिन सेलिब्रेट करती हैं .

Third party image reference
इनके बर्थडे के मौके पर आको सुष्मिता सेन से जुड़ी एक बहुत ही अहम घटना के बारें में आज करेंगे , आज से ठीक 24 साल पहले सुष्मिता सेन ने ऐश्वर्या को हराकर मिस इंडिया का ख़िताब जीता था .
साल 1994 में सुष्मिता सेन और ऐश्वर्या राय दोनों ही मिस इंडिया के पेगमेंट में पहुंची थी उस साल यह प्रतियोगिता गोवा में हुई थी . आखिरी राउंड आते दोनों का स्कोर टाई हो गया खबरों के अनुसार जज ने दोनों को 9.33 अंक दिए थे .

Third party image reference
विजेता का फैसल करने के लिए उन दोनों से एक सवाल पूछा गया था इसी सवाल के जवाब ने सुष्मिता सेन का कैरियर बदल दिया था .
ऐश्वर्या और सुष्मिता से पूछा गया था ये सवाल -
जजेस ने ऐश्वर्या से सवाल पूछा की आप अपने पति में कैसी क्वालिटी देखना पसंद करती हैं , 'रिज फॉरेस्टर की तरह बोल्ड एंड ब्यूटिफुल या मैसन कैपवेल के जैसा' आपको बता दें यह दोनों हॉलीवुड सीरीज के कैरेक्टर हैं . जवाब देते हुए ऐश्वर्या ने कहा ' मैं मैसेन को देखना ज्यादा पसंद करूंगी क्योंकि वह केयरिंग है और मेरे कैरेक्टर से मेल भी खाता है .

Third party image reference
इसके बाद जजेस ने सुष्मिता से सुष्मिता से सवाल पूछा - आपको अपने देश के टेक्सटाइल हेरिटेज के बारे में क्या जानकारी है? ये कबसे शुरू हुआ ? और आप क्या पहनना पसंद करेंगी ?' .
जवाब देते हुए सुष्मिता ने कहा 'मुझे लगता है इसकी शुरुआत गांधी जी के समय से शुरू हुई और मुझे इंडियन वियर पहनना बहुत पसंद है और मैं इन्हें अपने वार्डरोब में रखती हूँ . ये जवाब देने के बाद सुष्मिता सेन ने ऐश्वर्या के हाथों से मिस इंडिया की बाजी छीन ली थी इसके बाद वह मिस यूनिवर्स में भाग लेने पहुंची थी .