Wednesday, 13 November 2019

27 साल पहले शाहरुख-आमिर को टक्कर देने वाला ये अभिनेता हो गया गुमनाम, पहचानना हुआ मुश्किल


Third party image reference
बॉलिवुड में शाहरुख और आमिर की अपनी अलग ही पहचान है। लेकिन एक समय ऐसा था जब एक अभिनेता इनसे भी अधिक मशहूर हुआ करता था। इस अभिनेता ने फिल्म आशिकी से अपने अभिनय जीवन की शुरुआत की थी। आज हम आपको इसी अभिनेता के बारे में बताने जा रहे हैं।

Third party image reference
आज हम जिस अभिनेता की बात कर रहे हैं, उसका नाम दीपक तिजोरी है। दीपक तिजोरी ने कई सारी हिट फिल्मों में मुख्य भूमिका निभाई है। परंतु इन्हें इनके सहयोगी किरदारों के लिए अधिक पहचान मिली थी। इस समय दीपक तिजोरी बड़े बड़े अभिनेताओं को भी टक्कर देते थे।
शाहरुख और आमिर को देते थे टक्कर

Third party image reference
अपने फिल्मी सफर की शुरुआत के दिनों में दीपक तिजोरी, शाहरुख और आमिर खान को भी टक्कर दिया करते थे। जिन जिन फिल्मों में दीपक तिजोरी ने शाहरुख, आमिर के साथ काम किया है। उनमें लोग शाहरुख आमिर से ज्यादा दीपक तिजोरी की चर्चा किया करते थे। दीपक तिजोरी ने फिल्म “ जो जीता वही सिकंदर”, “कभी हां कभी ना” जैसी फिल्मों से शाहरुख और आमिर से भी ज्यादा सुर्खियां बटोरी थी। दीपक तिजोरी का जन्म 28 अगस्त 1961 में हुआ था।
निर्देशन में भी कमाल नहीं कर पाए

Third party image reference
दीपक तिजोरी ने निर्देशन में भी हाथ आजमाना चाहा। परंतु उनके द्वारा बनाए गए ज्यादातर फिल्में फ्लॉप रही। इस कारण वे धीरे-धीरे डिप्रेशन में चले गए और उन्होंने बॉलीवुड से दूरी बनानी शुरू कर दी। काफी सालों बाद जब दीपक मीडिया के सामने आए तो लोग इन्हें पहचान भी नहीं पाए।