Sunday, 24 November 2019

27 साल पहले शाहरुख-आमिर को टक्कर देने वाला ये अभिनेता हो गया गुमनाम, पहचानना हुआ मुश्किल


Third party image reference
फिल्म ‘आशिकी’ से एक्टिंग करियर की शुरुआत करने वाले दीपक तिजोरी ने कई फिल्मों में काम किया है, जिसमें से ज्यादातर फिल्में हिट रही। लीड कलाकार के अलावा दीपक तिजोरी ने कई फिल्मों में सहयोगी किरदार भी निभाया है, जिसमें उनकी चर्चा हीरो से भी ज्यादा होती थी। इतना ही नहीं, अपने ज़माने में दीपक तिजोरी बड़े बड़े अभिनेताओं को टक्कर देते थे, लेकिन वक्त का पहिया ऐसा घूमा कि आज उन्हें पहचानना भी मुश्किल हो रहा है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

Third party image reference
बॉलीवुड अभिनेता दीपक तिजोरी ने बतौर लीड एक्टर फिल्म में भले ही कम जगह बनाई हो, लेकिन उन्होंने हीरो का सहयोगी किरदार निभाकर लोगों के दिलों में खूब राज किया है। उन दिनों दीपक तिजोरी जिस भी फिल्म में सहयोगी किरदार निभाते थे, उसमें उनकी चर्चा होरी से ज्यादा होती थी। फिर चाहे फिल्म फिल्म ‘जो जीता वही सिकंदर’ या फिर कभी हां, कभी ना जैसी फिल्मों में इन्होंने सपोर्टिंग किरदार निभाया, जिसमें इनकी खूब तारीफ हुई।

शाहरुख और आमिर को देते थे टक्कर


Third party image reference
जब दीपक तिजोरी ने अपनी फिल्मी करियर की शुरुआत की थी, तब ये शाहरुख और आमिर खान को भी टक्कर देते थे। जिस फिल्म में दीपक तिजोरी उनके साथ काम करते थे, लोग इन्हीं की चर्चा करते थे। इतना ही नहीं, फिल्म फिल्म ‘जो जीता वही सिकंदर’ या फिर कभी हां, कभी ना फिल्म में शाहरुख और आमिर से ज्यादा दीपक तिजोरी ने सुर्खिया बटोरी थी, लेकिन आज वही दीपिक तिजोरी गुमनामी की ज़िंदगी जीने को मजबूर हैं। बता दें कि दीपक तिजोरी का जन्म 28 अगस्त, 1961 में हुआ था, जिसकी वजह से वे आज अपना जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं।

निर्देशन में भी कमाल नहीं कर पाए


Third party image reference
वक्त के साथ दीपक तिजोरी का करियर काफी फ्लॉप हो गया, जिसके बाद उन्होंने निर्देशन अपनी किस्मत आजमाई। किस्मत आजमाने के बाद उन्होंने कई फिल्मों का निर्देशन भी किया, लेकिन फिल्में बॉक्स ऑफिस पर धमाल नहीं कर पाई और उनका निर्देशक बनने का सपना भी चकनाचूर हो गया। जब एक के बाद एक फिल्में बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप होने लगी, तो उन्होंने बॉलीवुड से दूरी बनानी शुरु कर दी और फिर सालों बाद वे मीडिया के सामने आए, लेकिन उन्हें लोग पहचान नहीं पाए।

बदल गया दीपक तिजोरी का लुक

जो कभी शाहरुख और आमिर खान को टक्कर देते थे और लोगों के दिलों में राज करते थे, वही आज गुमनामी की ज़िंदगी जी रहे हैं। साल 2017 में जब वे लंबे अर्से के बाद मीडिया के सामने आए, तो उनका लुक पूरी तरह से बदल गया था और उन्हें लोग पहचान नहीं पाए। बता दें कि दीपक तिजोरी की न सिर्फ उम्र बढ़ी बल्कि उन्होंने अपना लुक पूरी तरह से बदल लिया, जिसकी वजह से उनके फैंस धोखा खा गए। इतना ही नहीं, साल 2018 में रिलीज हुई फिल्म साहेब बीवी और गैंगस्टर 3 में दीपक तिजोरी नजर आए थे, लेकिन फिर भी लोग उन्हें नहीं पहचान पाए।