Sunday, 24 November 2019

2 बार बॉक्स ऑफिस पर भिड़ चुके हैं अमिताभ बच्चन और धर्मेन्द्र

1) सत्ते पे सत्ता वर्सेज ग़ज़ब (1982)

Third party image reference
सत्ते पे सत्ता - दोस्तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सत्ते पे सत्ता 1982 में बनी हिन्दी भाषा की हास्य एक्शन फिल्म है। इसमें अमिताभ बच्चन, हेमा मालिनी, अमज़द ख़ान, रंजीता, सचिन, शक्ति कपूर, पेंटल, विजयेन्द्र घटगे, सुधीर, सारिका, कंवलजीत सिंह, प्रेमा नारायण, मैक मोहनऔर कल्पना अय्यर आदि शामिल हैं। बता दें कि करीब 1 करोड़ रुपए के बजट में बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर करीब 3 करोड़ रुपए की शानदार कमाई की थी।
ग़ज़ब - दोस्तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ग़ज़ब धर्मेंद्र और रेखा की 1982 की बॉलीवुड फ़िल्म है। यह फिल्म तमिल फ़िल्म कल्याणरमन की रीमेक थी। फिल्म एक 'हिट' थी और धर्मेंद्र के प्रदर्शन को समीक्षकों द्वारा सराहा गया था। दोस्तो इस फिल्म का बजट करीब 1 करोड़ रुपए था। मगर इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर करीब 1.3 करोड़ रुपए की कमाई की थी।
2) जानी दोस्तो वर्सेज कुली (1983)

Third party image reference
जानी दोस्तो - दोस्तो जानी दोस्त 1983 की एक बॉलीवुड एक्शन फिल्म है। जो सी। अश्विनी दत्त और एम अर्जुन राजू द्वारा वैजयंती और रोजा मूवीज के बैनर तले निर्मित और के राघवेंद्र राव द्वारा निर्देशित है। इसमें धर्मेंद्र, जीतेन्द्र, परवीन बाबी, श्रीदेवी मुख्य भूमिकाओं में हैं। इस फिल्म की सफलता की बात करें तो आपको बता दें कि करीब 2 करोड़ रुपए की लागत से बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर करीब 5 करोड़ रुपए की कमाई की थी।
कुली - दोस्तो प्रयाग राज द्वारा निर्देशित यह एक ड्रामा एक्शन पर आधारित फिल्म थी। इस फिल्म में लीड रोल में अमिताभ बच्चन नजर आए थे। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन ने कुली का काफी दमदार किरदार निभाया था। इस फिल्म की सफलता की बात करें तो आपको बता दें कि करीब 3 करोड़ रुपए के बजट में बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर करीब 12 करोड़ रुपए की कमाई की थी।

Third party image reference
अमिताभ बच्चन बॉक्स ऑफिस पर धर्मेन्द्र से दो बार आगे रह चुके है।