Sunday, 24 November 2019

2 बार बॉक्स ऑफिस पर भिड़ चुके हैं शाहरुख खान और सुनील शेट्टी,

1) दीवाना वर्सेज बलवान (1992)

Third party image reference
दीवाना - दोस्तो दीवाना 1992 की हिन्दी भाषा की नाटकीय प्रेम कहानी फिल्म है। इसका निर्देशन राज कँवर ने किया। इस फिल्म में मुख्य भूमिका में ऋषि कपूर दिव्या भारती और शाहरुख खान है। दोस्तो इस फिल्म की सफलता की बात करें तो आपको बता दें कि करीब 3 करोड़ रुपए की लागत से बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर करीब 7 करोड़ रुपए की कमाई की थी।
बलवान - दोस्तो बलवान 1992 में बनी हिन्दी भाषा की फिल्म है। इसका निर्देशन दीपक आनंद ने किया है। ये सुनील शेट्टी की पहली फिल्म है। इस फिल्म में उनके साथ दिव्या भारती मुख्य किरदार में हैं। इसके अलावा मुख्य खलनायक की भूमिका में डैनी डेन्जोंगपा हैं। ये फिल्म पहली बार 11 सितम्बर 1992 को सिनेमाघरों में दिखाई गई थी। दोस्तो करीब 4 करोड़ रुपए की लागत से बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर करीब 11 करोड़ रुपए की कमाई की थी।
2) राम जाने वर्सेज टक्कर (1995)

Third party image reference
राम जाने - दोस्तो राजीव मेहरा के निर्देशन में बनी यह 1995 की एक कॉमेडी ड्रामा और एक्शन पर आधारित फिल्म थी। इस फिल्म में मुख्य भूमिका में शाहरुख खान और जूही चावला नजर आई थी। दोस्तो बता दें कि करीब 4 करोड़ रुपए के बजट में बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर करीब 16 करोड़ रुपए की कमाई की थी।
टक्कर - दोस्तो 1995 में रिलीज हुई यह एक एक्शन ड्रामा और थ्रिलर पर आधारित फिल्म थी। इस फिल्म में लीड रोल में सुनील शेट्टी और सोनाली बेंद्रे नजर आई थी। दोस्तो बता दें कि करीब 6 करोड़ रुपए के बजट में बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर करीब 24 करोड़ रुपए की दमदार कमाई की थी।

Third party image reference
सुनील शेट्टी बॉक्स ऑफिस पर शाहरुख खान से दो बार आगे रह चुके है।