Saturday, 30 November 2019

हिन्दी सिनेमा की इन 5 जोड़ियों की फिल्मों ने कमाया ज्यादा पैसा, नंबर 1 की कमाई 2600 करोड़

दोस्तों आज हम आपको हिन्दी सिनेमा जगत की उन 5 फिल्मी जोड़ियों के बारे में बताएंगे जिनकी फिल्मों ने बॉक्स ऑफीस पर सबसे ज्यादा कमाई की है। तो चलिए देखते है।
5. अक्षय कुमार और कटरीना कैफ-

Third party image reference
इन दोनों की जोड़ी हिन्दी सिनेमा में सबसे ज्यादा फिल्में करने वाली जोड़ियों में से एक मानी जाती है। आपको बतादें की इन्होंने 6 फिल्मे एक साथ की है। इनकी सारी फिल्मे लगभग हिट रही हैं जिनकी कुल कमाई तकरीबन 470 करोड़ रुपये है।
4. वरुण धवन और आलिया भट्ट-

Third party image reference
इन दोनों सितारों ने अब तक 4 फिल्मों मे साथ काम किया है। इन फिल्मों के नाम क्रमशः स्टूडेंट ऑफ द ईयर, हम्पति शर्मा की दुल्हनिया, बद्रीनाथ की दुल्हनिया और कलंक है। इन्ही में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म 'बद्रीनाथ की दुल्हनिया' (कमाई- 202.2 करोड़) है। इस जोड़ी ने सभी हिट फिल्में दी हैं जिनकी टोटल कमाई करीब 576.5 करोड़ रूपये रही है।
3. सलमान खान और करीना कपूर-

Third party image reference
इस जोड़ी ने केवल चार ही फिल्मे साथ की हैं पर इस जोड़ी ने 4 फिल्मों से 1184 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है। और इस जोड़ी की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म 'बजरंगी भाईजान' है, जिसने दुनियादारी भर में 970 करोड़ रुपये की रिकॉर्ड कमाई की है।
2. सलमान खान और कटरीना कैफ-

Third party image reference
हिंदी सिनेमा की यह लोकप्रिय जोड़ी 11 से भी ज्यादा फिल्में साथ में कर चुकी है। जिनमें से 6 फिल्मों में इन्होनें जोड़ी के तौर पर काम किया है। बता दें की इनकी फिल्म 'टाइगर ज़िंदा है' ने 565 करोड रूपये की कमाई की थी। वही इनका वर्ल्डवाईड फिल्मो का टोटल कलेक्शन 1280 करोड़ है।
1. प्रभास और अनुष्का शेट्टी-

Third party image reference
भारतीय फिल्म इंडस्ट्री की इस जोड़ी ने तो बॉक्स ऑफिस पर हुए अब तक के सारे कलेक्शन रिकॉर्ड तोड़ दिये है। इन्होनें 4 फिल्में साथ में की है। इन फिल्मों के नाम क्रमशः मिर्ची (83 करोड़), बिल्ला (60 करोड़), बाहुबली (653 करोड़) और बाहुबली 2 (1810 करोड़) है। इनकी सारी फिल्मों ने करीब 2600 करोड़ रिकॉर्ड कमाई की है।
दोस्तों इनमें से आपकी फेवरेट जोड़ी कौन सी है? हमें नीचे कमेंट बॉक्स में जरूर बताये। पोस्ट को लाइक एवं शेयर जरूर करें।
News Source - Amarujala