Sunday, 17 November 2019

पहले 50 टेस्ट मैच में 20 शतक लगाने वाला विश्व का एकमात्र बल्लेबाज, नाम जानकर होगी खुशी

नमस्कार दोस्तो एक बार फिर से आप सभी लोगों का हमारे चेनल में स्वागत है, दोस्तों इसी तरह की सपोर्ट की न्यूज़ पढ़ने के लिए हमारे चैनल को सबसे पहले फॉलो और लाइक करें।
दोस्तों आप लोगो को शायद पता हो कि इस समय भारतीय टीम बांग्लादेश की टीम से टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है, जिस सीरीज का पहला मुकाबला 14 नवंबर से खेला गया, इस मुकाबले में भारतीय क्रिकेट टीम ने एक पारी और 130 रनों के अंतर से एक ऐतिहासिक जीत हासिल की,इस जीत में सबसे अहम भूमिका भारत के युवा बल्लेबाज मायाका ग्वाल ने निभाई जिन्होंने अपने टेस्ट क्रिकेट करियर का दूसरा दोहरा शतक लगाया उन्होंने इस माइक में 243 रनों की शानदार पारी खेली, जिसके बाद भारतीय टीम एक बड़े लक्ष्य तक पहुंच सका और उसके बाद भारतीय टीम को जीत भी हासिल हुई।

दोस्तों मयंक अग्रवाल ने अपने टेस्ट करियर का दूसरा दोहरा शतक लगाया उन्होंने 243 रनों की शानदार पारी खेली, इसी के साथ मयंक अग्रवाल अपने शुरुआती टेस्ट मैचों में दो दोहरे शतक लगा चुके हैं।
ऐसे दोस्तों आज हम आप लोगों को टेस्ट क्रिकेट के बल्लेबाजों के बारे में बताने वाला हूं जिन्होंने अपने शुरुआती 50 टेस्ट मैचों में 20 शतक लगाए हैं, तो आइए जान लेते है उन बल्लेबाजों के नाम।
सचिन तेन्दुलकर-
Third party image reference
जो भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व महान बल्लेबाज है. सचिन तेंदुलकर को क्रिकेट में मास्टर ब्लास्टर के नाम से जाना जाता है. और क्रिकेट का भगवान भी कहा जाता है. सचिन तेंदुलकर ने अपने शुरुआती 50 टेस्ट मुकाबले में 11 शतक लगाए थे. इस दौरान उन्होंने 49.83 की औसत से 3438 रन बनाए थे।
जो रूट-
मौजूदा समय में टेस्ट क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में शुमार जो रूट ने 50 टेस्ट क्रिकेट मुकाबले में लगभग 4309 रन बनाए. जो रूट सबसे ज्यादा 24 अर्धशतक और 11 शतक लगाए हैं.
यूनुस खान-
चौथे स्थान पर पाकिस्तान क्रिकेट टीम के यूनुस खान है. यूनुस खान ने 12 शतक के साथ 48.49 की बेहतरीन औसत से 4065 रन बनाए।
हाशिम आमला-

Third party image reference
दक्षिण अफ्रीका टीम की तरफ से हाल ही में सन्यास लेने वाले सलामी बल्लेबाज हाशिम अमला तीसरे स्थान पर आते हैं. अमला ने शुरुआती 50 टेस्ट क्रिकेट मुकाबले में 12 शतक और 18 अर्धशतक लगाए हैं।
विराट कोहली-

Third party image reference
इंडिया क्रिकेट टीम का मौजूदा कप्तान विराट कोहली इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर आते हैं. विराट कोहली ने इतने ही मुकाबले में 3691 रन बनाए हैं. वहीं उनके नाम 14 शतक मौजूद है।
सुनील गावस्कर-

Third party image reference
इस लिस्ट में पहले स्थान पर सुनील गावस्कर आते हैं. भारतीय टीम के पूर्व मशहूर भारतीय क्रिकेटर हैं. जिन्हें क्रिकेट में लिटिल मास्टर के नाम से जाना जाता है. उनके नाम पहले 50 टेस्ट क्रिकेट मुकाबले में सबसे ज्यादा रन और शतक लगाने का रिकॉर्ड है. सुनील गावस्कर ने 4947 रन बनाए इस दौरान उन्होंने 20 शतक लगाए हैं।

दोस्तों अपनी रॉय कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं धन्यवाद।