Monday, 25 November 2019

कभी 50 रुपए के लिए राखी सावंत ने अनिल अंबानी की शादी में परोसा था खाना, आज जीती हैं आलीशान जिंदगी

हमेशा अपने बयानों की वजह से सुर्खियों में रहने वाली बॉलीवुड की आइटम गर्ल राखी सावंत 25 नवंबर को अपना जन्मदिन मनाती हैं। ऑनस्क्रीन अपनी अजीबोगरीब हरकतों की वजह से वो अधिकतर समय सुर्खियों में बनी रहती हैं। राखी ने अपना बचपन बहुत परेशानियों और डर में गुजारा है। मात्र 11 साल की उम्र में उन्होंने टीना अंबानी की शादी में लोगों को खाना सर्व किया था और आज वही राखी सावंत मुंबई के पॉश इलाके में आलीशान बंगले में रहती हैं। आज उनके जन्मदिन पर हम आपको उनकी जिंदगी के कुछ अनसुने किस्सों के बारे में बताते हैं।
मात्र 11 साल की उम्र में डांडिया नाचने की जिद करने पर राखी की मां और मामा ने मिलकर राखी के लंबे बाल काट दिए थे। बालों को कुछ ऐसे काटा गया था कि उन्हें देखने पर लग रहा था कि बालों को जला दिया गया है। राखी पूरे दिन आइने के सामने खड़ी होकर रोई थीं। उसी दिन राखी ने यह फैसला कर लिया था कि वह अपने परिवार के खिलाफ जाकर ही सारे काम करेंगी।

 
कई बार राखी खुद इस बात को इंटरव्यू में कह चुकी हैं कि वह उस परिवार से ताल्लुक रखती हैं जहां महिलाओं को किसी प्रकार की कोई छूट नहीं दी जाती है। ऐसे परिवार में महिलाओं को पैरों की जूती समझा जाता है। राखी ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि उनके परिवार में किसी भी महिला को किसी भी पुरुष से आंख मिलाने की इजाजत नहीं है। यहां तक की महिलाएं घर की छत या बालकनी में खड़ी भी नहीं हो सकती हैं। उन्हें पार्लर या बाजार जाने की इजाजत नहीं है।


राखी ने बताया कि इतना सब होने के बाद भी घर वाले पैसे कमाने के नाम पर लड़कियों से कुछ भी करा सकते थे। 10 साल की उम्र में परिवार वालों ने राखी से टीना अंबानी की शादी में खाना सर्व कराया था। केटरिंग के इस काम के लिए उन्हें हर रोज के 50 रुपए मिलते थे। राखी ने बताया कि जब उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में नौकरी तलाशनी शुरू की तो उनके पास अच्छे कपड़े तक नहीं थे। वह कुछ भी पहनकर लोगों से मिलने चली जाती थीं। आज उस तरह के कपड़े फैशन बन गए हैं। लोग कुछ भी पहन रहे हैं। इसलिए उनका मानना है कि कपड़े कभी काम नहीं दिलाते। उन्होंने बताया कि अपने आप को पूरी दुनिया में साबित करने के लिए उन्होंने एक्टिंग, डांसिंग और यहां तक कि राजनीति भी की।


राखी सावंत और अभिषेक अवस्थी की मुलाकात राखी का स्वंयर में हुई थी। इसके बाद दोनों ने शादी करने का फैसला किया था हालांकि कुछ दिन बाद दोनों अलग हो गए। अभिषेक के बारे में बात करते हुए राखी ने इंटरव्यू के दौरान कहा था - 'अभिषेक एक बहुत अच्छे डांसर हैं और उनके जैसा बनना बहुत मुश्किल है। अभिषेक को उनसे प्यार था या नहीं वो नहीं जानती लेकिन अभिषेक ने उनका बहुत ख्याल रखा है। वह हमेशा हर तरह के हालातों में मेरे साथ रहते थे। मेरे उदास होने पर भी जिस तरह से उनके सिर पर हाथ फेरते थे उस तरह से कभी उनकी मां ने भी हाथ नहीं फेरा।'


राखी ने टीवी पर अपना स्वंयवर भी रचाया लेकिन असल जिंदगी में राखी कभी भी शादी नहीं करना चाहती हैं और न ही उन्हें बच्चों का शौक है। राखी का कहना है कि वह अपने परिवार से बहुत परेशान रह चुकी हैं और इसलिए वो कभी भी शादी नहीं करना चाहती हैं। वह सिर्फ समाज सेवा करना चाहती हैं। आपको बता दें, राखी सावंत 30 करोड़ की संपत्ति की मालकिन हैं।