Sunday, 24 November 2019

ये हैं सलमान खान की जिंदगी की 5 बड़ी गलतियां!

गलतियां इंसान से ही होती है। लेकिन जब आप बड़े ओहदे में हो तो पांव फूंक कर रखने पड़ते हैं। सलमान खान की जीवन की पांच बड़ी गलतियों को बताने जा रहे हैं। जिसकी वजह से वह कॉन्ट्रोवर्सी में रहे थे। यदि ये गलतियां नहीं होती तो आज वे सबसे बड़े सुपरस्टार होते।

Third party image reference
5. काले हिरण का शिकार
1995 में फिल्म अंदाज अपना अपना आई थी। उसके बाद सुपरहिट फिल्मों का दौर चल ही रहा था, कि चलती फिल्म में उन्होंने एक काले हिरण का शिकार कर दिया। इस वजह से वह कई बार जेल जा चुके हैं। दरअसल यह घटना साल 1998 की है जिसकी केस आज भी चल रही है। इस घटना ने उनके करियर में उथल-पुथल मचा दिया था

Third party image reference
4. सबसे बड़ी फ्लॉप फिल्म
सलमान खान को हमेशा से कुछ नया करने का शौक रहा है। बात 2010 की है, जब वे फिल्म वीर लेकर आए थे। दरअसल फिल्म वीर की कहानी उन्होंने खुद से लिखी थी। और इसका निर्देशन भी उन्होंने ही किया था। जबकि इसी घटना को उन्होंने फिल्म रेस 3 में दोहराया, जिसके निर्देशन का जिम्मा खुद से किए थे। बार-बार वही गलती दोहरा रहे हैं। और वीर तो उनके लाइफ की सबसे बड़ी फ्लॉप फिल्म हुई थी।

Third party image reference
3. अच्छी फिल्मों को किया रिजेक्ट
बता दें 90 के दशक से ही सलमान दिलों में छाने लगे थे। उस समय के हाईएस्ट पेड एक्टर थे। उनकी लोकप्रियता शाहरुख खान से भी ज्यादा थी। तभी तो दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे, बाजीगर, कल हो ना हो और चक दे इंडिया जैसी फिल्में उन्हीं को पहले ऑफर की गई थी। फिल्मों को कर लेते तो आज उनकी जगह कहीं और होती।

Third party image reference
2. प्यार के कारण कैरियर पर नहीं दिया ध्यान
सलमान खान अक्सर कॉन्ट्रोवर्सी में रहते हैं। ऐसे में ऐश्वर्या रॉय से सलमान खान सबसे ज्यादा प्यार करते थे। जिसके चलते उन्होंने अपने फिल्मी करियर को दांव लगा दिया था। इस दौरान उनकी कई फिल्में फ्लॉप हुई थी।

Third party image reference
1.लाइफ की सबसे बड़ी गलती
उनके लाइफ की सबसे बड़ी गलती सोए हुए लोगों पर गाड़ी चलाना था। दरअसल बात साल 2002 की है, फुटपाथ पर सो रहे लोगों को वे गाड़ी से कुचल दिए थे। इस दौरान में एक आदमी की मौके पर मौत हो गई थी। जबकि 3 लोग घायल थे। बता दें इस घटना के बाद वे पूरी तरह बदनाम हो गए थे। और 7 साल तक उनकी कोई भी फिल्म नहीं चली और फिर 2009 में वॉन्टेड आई थी, इसके बाद वे फिर सुर्खियों में आए।
Source- Jagran