Wednesday, 13 November 2019

श्रीदेवी की जिंदगी की ऐसी 6 गलतियां, जिसके बारे में नहीं जानते होंगे आप

जैसा कि हम सब जानते हैं कि 24 फरवरी साल 2018 को बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री श्रीदेवी ने अपनी आखिरी सांस ली थी। 13 अगस्त को उनकी बर्थ एनिवर्सरी मनाइ गई। आज हम आपको श्रीदेवी के जीवन की उन छह गलतियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके कारण उनका कैरियर और ऊंचाई तक नहीं पहुंच पाया।
1 - हॉलीवुड का ऑफर ठुकराना

Third party image reference
श्रीदेवी ने हॉलीवुड के फेमस फिल्म मेकर स्टीवन स्पीलबर्ग की फिल्म जुरासिक पार्क का किरदार बनने का ऑफर ठुकरा दिया था। इसका कारण श्रीदेवी ने ये बताया था कि उन्हें हॉलीवुड में नहीं जाना है।
2 - शाहरुख खान की बाजीगर को ठुकराना

Third party image reference
शाहरुख खान की फिल्म बाजीगर में श्रीदेवी को डबल रोल करने का ऑफर मिला था। परंतु इन्होने इस ऑफर को ठुकरा दिया। इस फिल्म ने काजोल को रातों-रात सुपरस्टार बना दिया।
3 - शाहरुख की डर को ठुकराना

Third party image reference
श्रीदेवी ने शाहरुख खान की फिल्म डर को यह कहकर ठुकरा दिया था कि इस फिल्म में काम करने जैसा है ही क्या। इस फिल्म ने जूही की कैरियर में चार चांद लगा दिए थे। इस तरह श्रीदेवी ने शाहरुख की दो फिल्में ठुकरा दी थी।
4 - अमिताभ के साथ काम करने से मना

Third party image reference
अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म खुदा गवाह में काम करने के बावजूद फिल्म बागबान में उन्होंने हेमा मालिनी का किरदार निभाने से मना कर दिया था।
5 - फिल्म मोहब्बतें का ऑफर ठुकराना

Third party image reference
फिल्म मोहब्बतें में श्रीदेवी को अमिताभ बच्चन की पत्नी का किरदार निभाना था। परंतु उनके मना कर देने से इस किरदार को ही कैंसिल करना पड़ गया।
6 - देवर की फिल्म में काम करने से मना

Third party image reference

Third party image reference
श्रीदेवी ने अनिल कपूर की सुपरहिट फिल्म बेटा में उनके साथ काम करने से मना कर दिया था। और आगे चलकर कभी भी इन दोनों देवर भाभी ने एक साथ काम नहीं किया। हालांकि इस फिल्म से पहले श्रीदेवी और अनिल कपूर ने मिस्टर इंडिया जैसी सुपरहिट फिल्म में साथ में काम किया था।