Saturday, 30 November 2019

करोड़ो बार देखने के बाद भी नही पता होगी नगीना फ़िल्म से जुड़ी ये 6 रोचक बातें


साल 1986 ने आयी फ़िल्म नगीना ने अपने 33 साल पूरे कर लिए हैं। इस फ़िल्म में श्रीदेवी, ऋषि कपूर और अमरीश पुरी थे और इस फ़िल्म में श्रीदेवी ने इच्छा धारी नागिन का रोल किया हुआ था।
इस फ़िल्म को हरमेश मल्होत्रा ने बनाया था और लक्ष्मीकांत प्यारेलाल ने म्यूजिक दिया हुआ था। नगीना फ़िल्म कुल 13 करोड़ के बजट में बनी थीं और इस फ़िल्म में 40 करोड़ की कमाई की हुई थी।
1. अगर कभी नागिन का नाम आता है तो सबसे पहले दिवंगत श्रीदेवी का नाम जुबां पर आ जाता है। क्योंकि दिवगंत श्रीदेवी ने नगीना फ़िल्म में नागिन का रोल किया था और लोगो के दिलों में एक खास जगह बना ली थी। नगीना फ़िल्म में दिवंगत श्रीदेवी ने असली सांपों के साथ स्टंट किया हुआ था।
2. नगीना फ़िल्म में श्रीदेवी की आंख अलग-अलग लेंस लगाने के कारण खराब होने की कगार पर पहुँच गयी थी।
3. नगीना फ़िल्म में नागिन का रोल करने के लिए निर्देशक की पहली पसंद जया प्रदा थी। लेकिन जब उनको पता चला की असली सांपों के साथ स्टंट फिल्माया जाएगा तब जया प्रदा ने यह ऑफर ठुकरा दिया।
4. फ़िल्म नगीना की सफलता को देखकर निर्देशक हरमेश मल्होत्रा ने 1989 में सनी देओल और श्रीदेवी के साथ नगीना का पार्ट 2 निगाहें बनाया जो दर्शको को कुछ खास पसंद नही आई।
5. आप जानकर हैरान हो जाएंगे कि फ़िल्म में नागिन डांस की शुरुआत श्रीदेवी ने ही थी और यह डांस बहुत मशहूर हुआ था। कुछ समय बाद नागिन डांस फिल्मो में ट्रेंड बन गया था। श्रीदेवी के द्वारा यह फ़िल्म करने के बाद बॉलीवुड में सांपों पर बनने वाली फिल्मों का चलन बढ़ गया।
6. नगीना फ़िल्म के लिए दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी को फिल्मफेयर अवॉर्ड से नवाजा गया था।
दोस्तो आपको पोस्ट अच्छा लगा हो तो आपसे निवेदन है कि पोस्ट को लाइक,कमेंट और शेयर करना न भूले।