Sunday, 24 November 2019

90% लोग नहीं जानते होंगे 'तेरे नाम' फिल्म के बारे में यह 6 खास बातें, आप भी जानें

 बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान और भूमिका चावला की फिल्म 'तेरे नाम' बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर रही थी। यह फिल्म एक लव स्टोरी पर आधारित थी। जो दर्शकों को बेहद पसंद आई थी।
तो आइए आज के इस आर्टिकल में इस फिल्म से जुड़ी कुछ खास बातें आपको बताते हैं-

Third party image reference
1. 'तेरे नाम' फिल्म एक सच्ची घटना पर आधारित है। फिल्म के राइटर बाला का एक दोस्त लड़की के प्यार में धोखा मिलने के बाद मानसिक संतुलन खो देता है और उसको मानसिक शरण में भर्ती करवाया गया था। अपने मित्र से प्रेरित होकर बाला ने यह स्क्रिप्ट लिखी थी।
2. 2004 में 'तेरे नाम' फिल्म को सबसे ज्यादा एडवांस बुकिंग मिली थी। 10 करोड़ रुपए के बजट में बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 24 करोड़ का कलेक्शन किया था। उस समय की यह एक बहुत बड़ी कमाई थी।

Third party image reference
3. 'तेरे नाम' फिल्म के लिए सबसे पहले अजय देवगन और अमीषा पटेल पहली पसंद थे। परंतु बाद में सलमान खान और भूमिका चावला को मुख्य भूमिका में लिया गया था।

Third party image reference
4. बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्री डेजी शाह ने सलमान खान के साथ 'जय हो' फिल्म से बॉलीवुड में नजर आई थी। परंतु आपको बता दें कि 'तेरे नाम' फिल्म में एक गाने के दौरान सलमान खान के पीछे नाचती हुई दिखाई दी थी।

Third party image reference
5. सलमान खान की 'तेरे नाम' फिल्म और वांटेड फिल्म आपस में एक कनेक्शन है। महेश वर्मा ने 'वांटेड' फिल्म में एक गुंडे का किरदार निभाया था जिसने 'तेरे नाम' फिल्म में सलमान का शिर को ट्रेन से टकराया था। उसी प्रकार सलमान खान भी उस गुंडे का शिर टकराकर बदला लेते हुए दिखाई देते हैं।

Third party image reference
6. 'तेरे नाम' फिल्म में सलमान खान का हेयर स्टाइल काफी लोकप्रिय हुआ था। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पटना थिएटर में एक दर्शक ने फिल्म को देखकर अपने हाथ में एक कांच की बोतल फोड़ ली थी। क्योंकि वह फिल्म देख कर बहुत खुश हो गया था।