Thursday, 21 November 2019

ये हैं बॉलीवुड के 9 ऐसे सितारे जिन्होंने अनाथ बच्चों को सड़क से उठाकर दी नई ज़िंदगी, देखिए


Third party image reference
फिल्मी सितारों की ज़िंदगी बेहद चकाचौंध भरी होती है। हर वक्त कैमरा, मेकअप, फैन्स की भीड़ और सवाल पूछते जर्नलिस्ट्स। सभी को लगता है कि एक फिल्मी सितारे का दिल अगर धड़कता होगा तो अपने जैसे ही किसी सितारे को देखकर ही धड़कता होगा। लेकिन सच तो ये है कि ये फिल्मी सितारे भी इंसान होते हैं। और इनका दिल भी उन बच्चों को देखकर पिघल जाता है जिन्हें सड़क किनारे फेंक दिया जाता है। बॉलीवुड में तो कई ऐसे सितारे हैं जिन्होंने सड़क पर रहने वाले बच्चों को ना सिर्फ गोद लिया, बल्कि उनकी ज़िंदगी बदल कर रख दी। आज हम ऐसे ही फिल्मी सितारों के बारे में बात करेंगे।
01- सुष्मिता सेन

Third party image reference
पूर्व विश्व सुंदरी सुष्मिता सेन की ज़िंदगी में कई मर्द आए और चले गए। लेकिन जब उनकी ज़िंदगी में दो परियां आई तो सुष्मिता ने उन्हें ही अपनी ज़िंदगी बना लिया। रेने और अलीशा नाम की दो लड़कियों को सुष्मिता ने गोद लिया था। कई दफा सुष्मिता इस बात को कह चुकी हैं कि उन्हें शादी करने की ज़रूरत महसूस नहीं होती क्योंकि उन्हें अपनी दोनों बेटियों के साथ बेहद खुशी मिलती है। इस वजह से ही सुष्मिता ने फिल्मों से भी दूरी बना ली।
02- मिथुन चक्रवर्ती

Third party image reference
मिथुन की सबसे छोटी बेटी इशानी को आप लोग भी जानते होंगे। लेकिन कम ही लोग ये बात जानते हैं कि इशानी को मिथुन ने कूड़े से ढेर से उठाकर गोद लिया था। आज इशानी को मिलाकर मिथुन के परिवार में दो बेटे और दो बेटियां हैं। 
03- रवीना टंडन

Third party image reference
जिस उम्र में हर बॉलीवुड अभिनेत्री अपने करियर के अलावा किसी और चीज़ पर ध्यान नहीं देती उस उम्र में रवीना टंडन ने दो छोटी बच्चियों को गोद ले लिया था। महज़ 21 साल की उम्र में रवीना ने पूजा और छाया नाम की दो बच्चियों को गोद लेकर उनकी ज़िंदगी को बेहतर बनाने का फैसला कर लिया था। 
04- सलीम खान

Third party image reference
बॉलीवुड के जाने-माने स्क्रिप्ट राइटर सलीम खान का पहले से ही भरा-पूरा परिवार था। उनके बेटे भी बॉलीवुड में सफल थे। लेकिन जब उन्होंने एक छोटी हिंदू बच्ची को सड़क पर रोते हुए देखा तो उनका दिल पसीज गया और वो उसे अपने साथ अपने घर ले आए। आज सारी दुनिया उस बच्ची को अर्पिता खान के नाम से जानती है। सलमान खान तो अर्पिता को इतना चाहते हैं कि अपनी सगी बहन अलवीरा खान से ज़्यादा अर्पिता खान के साथ ज़्यादा नज़र आते हैं।
05- निखिल आडवाणी

Third party image reference
बॉलीवुड को कल हो ना हो और कुछ-कुछ होता है जैसी सफल फिल्में देने वाले डायरेक्टर निखिल आडवाणी ने भी एक चार साल की बच्ची को गोद लिया था। निखिल ने बच्ची को काया नाम दिया है।
06- शोभना

Third party image reference
हो सकता है आपने इनका नाम पहले कभी ना सुना हो, लेकिन ये दक्षिण भारत की एक बड़ी और दिग्गज अभिनेत्री हैं। इन्होंने भी अनंथरायनी नाम की एक बच्ची को गोद लिया था। 
07- संदीप सोपारकर

Third party image reference
संदीप सोपारकर एक जाने-माने डांस मास्टर हैं। अपनी शादी से पहले ही इन्होंने एक बच्चे को गोद लिया था। उन्होंने इस बच्चे को नाम दिया अर्जुन। ये साल 2007 की बात है। बाद में संदीप ने जेसी रंधावा से शादी की।
08- सुभाष घई

Third party image reference
बॉलीवुड में शो-मैन के नाम से मशहूर सुभाष घई ने भी एक बच्ची को गोद लिया था। सुभाष घई ने उस बच्ची को मेघना नाम दिया और उसे लंदन पढ़ने के लिए भी भेजा। बाद में मेघना की शादी राहुल पुरी से हुई।
09- दिबाकर बनर्जी

Third party image reference
दिबाकर बनर्जी और उनकी पत्नी रिचा ने भी मुंबई के एक अनाथालय से एक बच्ची को गोद लिया था। उस बच्ची का नाम इन्होंने इरा रखा। बता दें कि दिबाकर बनर्जी ने खोसला का घोंसला फिल्म का डायरेक्शन किया था।