Wednesday, 13 November 2019

नागिन बनने के लिए असली सापों के साथ किया था स्टंट, मुश्किल से जाते-जाते बची थी जान

Image result for नागिन बनने के लिए असली सांपों के साथ किया था स्टंटदोस्तों, आज के जमाने में फिल्म इंडस्ट्री चाहे कोई भी हो हर जगह बहुत से ऐसे कलाकार हैं, जो अपनी एक किरदार से फेमस हो जाते हैं और फिर अचानक कहीं गायब हो जाते हैं. पिछले 2-3 सालों में बॉलीवुड ने बहुत से दिग्गज कलाकारों को हमेशा के लिए खो दिया. आज के इस पोस्ट में हम आपको बॉलीवुड की एक ऐसी अभिनेत्री के बारे में बताने वाले हैं, जिन्होंने नागिन का रोल निभाने के लिए असली सापों के साथ स्टंट किया था.

Third party image reference
तो आइये जानते हैं इस अभिनेत्री के बारे में -
दोस्तों, हम जिस अभिनेत्री के बारे में बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अभिनेत्री श्रीदेवी हैं. जी हाँ वह अभिनेत्री जिसने सापों के साथ स्टंट इया था वह श्रीदेवी ही थीं. जैसा कि हम सभी जानते ही हैं. श्रीदेवी अब इस दुनिया में और हमारे बिच नहीं हैं. लेकिन वह हम सभी के दिलों में आज भी ज़िंदा हैं. उनके फैन्स उनकी मृत्यु पर बहुत दुखी हुए थे.

Third party image reference
जैसा कि आप सभी जानते हैं श्रीदेवी ने बॉलीवुड जगत को बहुत सी हिट फ़िल्में दी थी. आपने उनकी सुपरहिट फिल्म 'नगिना' तो देखी ही होगी. वह उस समय की सबसे लोकप्रिय फिल्मों में से एक है. आज भी लोग इस फिल्म को देखना बहुत पसंद करते हैं. आपको जानकर बेहद हैरानी होगी कि उस फिल्म में श्रीदेवी ने नकली नहीं बल्कि असली सापों के साथ स्टंट किया था. बॉलीवुड में अबतक बहुत सी नागिन की फ़िल्में बनी हैं लेकिन अब तक श्रीदेवी जैसी एक्टिंग किसी ने नहीं की.

Third party image reference
वह अपने नागिन के किरदार के लिए अभी भी प्रसिद्द हैं. आपको बता दें कि इस फिल्म के लिए सबसे पहले जयाप्रदा को अप्रोच किया गया था. लेकिन जब जयाप्रदा को यह पता चला कि उन्हें असली सापों के साथ स्टंट करना पड़ेगा तो उन्होंने फिल्म के लिए मना कर दिया. फिर उसके बाद इस फिल्म में काम करने का ऑफर श्रीदेवी को दिया गया. उन्होंने यह जानते हुए भी कि असली सापों के साथ स्टंट करना खतरनाक है उन्होंने इस फिल्म के लिए हाँ कर दिया.

Third party image reference
फिल्म में श्रीदेवी ने असली सापों के बिच डांस किया. इससे पहले रीना रॉय ने बॉलीवुड में नागिन का किरदार निभाया था. लेकिन श्रीदेवी की एक्टिंग के आगे वह टिक नहीं पाई. आपको इस फिल्म के बारे में एक ऐसी बात बता रहे हैं जो बहुत कम लोग जानते हैं. दरअसल नागिन का किरदार निभाने के लिए श्रीदेवी कई तरह के लेंस का उपयोग करती थीं. जिससे उनकी आँखें खराब हो गई थी. डॉक्टर ने उन्हें हिदायत दी थी कि वह लेंस का प्रयोग न करें नहीं तो उनकी आँखें हमेशा के लिए ख़राब हो सकती है.