Friday, 15 November 2019

नहीं रही बॉलीवुड की यह दिग्गज हस्ती, निधन से पूरे देश में शोक की लहर

 बॉलीवुड ने पिछले कुछ महीनों में कई बड़ी-बड़ी दिग्गज हस्तियों को खोया है और अब इस लिस्ट में एक और हस्ती का नाम शामिल हो चुका है । आपको बता दें कि संगीत की दुनिया के दिग्गज संगीतकार ख़्य्याम साहब का कल रात 18 अगस्त को 9 बज कर 30 मिनट पर निधन हुआ वह पिछले लंबे समय से बीमार चल रहे थे और आखिरकार वह बीमारी से हार कर इस दुनिया को छोड़ कर चल बसे । इस खबर को सुनते ही किसी को यकीन नहीं हो रहा है और पूरे बॉलीवुड में मायूसी छा गई है । सिर्फ बॉलीवुड में ही नहीं बल्कि पूरे देश में खय्याम साहब के जाने का दुख पहुंचा है ।

Third party image reference

लता मंगेशकर ने किया ट्वीट

सुरों की मलिका लता मंगेशकर को खय्याम साहब के निधन पर गहरा सदमा लगा है, क्योंकि इन्होंने उनके निर्देशन पर कई गाने गाए हैं । लता मंगेशकर लिखती है कि, 'महान संगीतकार और नेक दिल इंसान ख़य्याम साहब आज हमारे बीच नहीं रहे। इस बात का मुझे इतना दुख पहुंचा है कि मैं यहां बयां भी नहीं कर सकती हो उनके निधन के साथ-साथ संगीत के एक युग का अंत हुआ है।' लता ने खय्याम साहब के साथ रिलेशन को लेकर बताया कि, 'वह मुझे अपनी छोटी बहन मानते थे और उनके साथ काम करने में मुझे काफी अच्छा लगता था, और हां थोड़ा डर भी लगता था क्योंकि वह एक परफेक्शनिस्ट थे और इनको काम परफेक्ट चाहिए होता था ।

Third party image reference

लता और खय्याम की जोड़ी के सुपरहिट गाने

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि लता मंगेशकर और खय्याम साहब ने एक साथ कई गानों में काम किया हुआ है अगर हम बात करें उनके सुपरहिट गानों की तो
  • फिल्म कभी कभी - कभी-कभी मेरे दिल में ख़्याल आता है
  • फिल्म त्रिशूल- मोहब्बत बड़े काम की चीज़ है
  • फिल्म त्रिशूल -जानेमन तुम कमाल करते हो
  • फिल्म नूरी- आजा रे ओ मेरे दिलबर आजा
  • फिल्म बाजार - दिखाई दिये यूं


Third party image reference
इन्होंने एक से बढ़कर एक सुपरहिट गाने दिए हैं जो लोग आज भी गुनगुनाते रहते हैं । बता दें कि खय्याम साहब के निधन पर बॉलीवुड की कई बड़ी बड़ी हस्तियों ने भी दुख जताया है इनके निधन पर संगीत की दुनिया में मायूसी छा गई है । भले ही वह आज हमारे बीच नहीं रहे लेकिन इनके द्वारा दिए गए गाने अमर हो चुके हैं ।