Monday, 25 November 2019

कितनी भी पुरानी बवासीर हो, इस पौधे से हो जाएगी ठीक, बस उपयोग का सही तरीका जान लो

नमस्कार मित्रों आप सभी लोगों का हार्दिक स्वागत है हमारे चैनल हेल्थ टिप्स पर, दोस्तों वैसे देखा जाए तो हमारे आस पास बहुत सारे ऐसे पेड़ पौधे होते हैं जो सेहत के लिए फायदेमंद होते हैं लेकिन हमें उनकी इस्तेमाल के बारे में मालूम नहीं होता है जिसके कारण हम उनका उचित उपयोग नहीं कर पाते हैं आज हम आप लोगों को एक ऐसे ही पौधे के बारे में बताने जा रहे हैं जो बवासीर की समस्या को दूर करने के साथ-साथ गंजेपन के इलाज में भी सहायक होता है। हम जिस पौधे के बारे में बात कर रहे हैं उसका नाम हरसिंगार है।

Third party image reference
हरसिंगार के फायदे

Third party image reference
बवासीर के लिए फायदेमंद
दोस्तों की इतनी भी पुरानी बवासीर की समस्या क्यों ना हो अगर आप हरसिंगार के पौधे का इस्तेमाल करते हैं, तो बवासीर की समस्या दूर हो जाएगी। दोस्तों इसके लिए आपको रोजाना हरसिंगार के 1 बीज का सेवन करना होगा। कुछ ही दिनों में आपकी बवासीर की समस्या दूर हो जाएगी। इसके अलावा आप इस पौधे की बीजों को पीसकर इसका लेप प्रभावित स्थान पर भी लगा सकते हैं जिससे आपको आराम मिलेगा।

Third party image reference
गंजेपन की समस्या में फायदेमंद
दोस्तों गंजेपन की समस्या आज आम बात बन चुकी है। बहुत सारे लोगों को कम उम्र में ही गंजेपन की समस्या का सामना करना पड़ता है लेकिन अब आपको घबराने की कोई जरूरत नहीं है, क्योंकि अब आप अपने गंजेपन की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं। दोस्तों जानकारी के लिए बता दे हरसिंगार के बीजों को पानी के साथ पीसकर उसका पेस्ट बनाकर आप इसे नियमित रूप से अपने बालों पर लगाते हैं तो आप गंजेपन की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं।
हमें उम्मीद है आप लोगों को हमारे द्वारा दी गई जानकारी पसंद जरूर आयी होगी। ऐसे ही लेटेस्ट जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।