Monday, 25 November 2019

पति की मौत पर अमिताभ बच्चन से लिपट-लिपट कर रोइ थी उनके दोस्त की पत्नी

परवरिश, रेशमा और शेरा, मुक्कद्दर का सिकंद्दर, खून पसीना, हेरा फेरी और अमर अकबर अंथोनी जैसी कई हिट फिल्मो में एक साथ काम करने वाले अमिताभ बच्चन और विनोद खन्ना की जोड़ी को शायद ही कोई भूल सका होगा. अमिताभ और विनोद फिल्मो के आलावा रियल लाइफ में भी एक दूसरे के अच्छे दोस्त रहे हैं.

Third party image reference
लेकिन आज विनोद खन्ना हमारे बीच जिन्दा नहीं हैं. पर उनकी यादें हंमेशा हमारे साथ रहेगी. जिनका जन्म 6 अक्टूबर साल 1946 को पाकिस्तान के पेशावर में हुआ था. और उनका निधन 27 अप्रेल साल 2017 के दिन ब्लड कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी के चलते हो गया था.

Third party image reference
जिनके निधन की खबर सामने आते ही पुरे बॉलीवुड में मातम छा गया था. जिनके निधन की बात सुनते ही बॉलीवुड के कई सितारों के साथ साथ उनके खास दोस्त अमिताभ बच्चन भी उनके मुंबई स्थित घर पर अपने दोस्त को आखरी विदाई देने दौड़े चले आये थे.

Third party image reference
जहां अमिताभ बच्चन ने अपने दोस्त विनोद खन्ना की अर्थी को कंधा दिया था. जिस समय बिग बी काफी मायूस हो गए थे. क्यूंकि उन्होंने अपने एक जिगरी दोस्त को खो दिया था. सिर्फ इतना ही नहीं विनोद के चले जाने के बाद बिग बी ने उनके पुरे परिवार को सान्तवना भी दी थी.
जिस दौरान विनोद खन्ना की दूसरी पत्नी गीतांजलि खन्ना अमिताभ बच्चन से लिपट-लिपट कर खूब रोइ थी. पर उस समय बिग बी ने उन्हें शांत सांतवना देते हुए चुप कराया था.
दोनों की कौन सी फिल्म आपको सबसे अधिक पसंद हैं. कमेंट कर अपनी राय हमें जरूर बताएं।