Monday, 25 November 2019

सैफ अली की जिंदगी में करीना की जगह हुआ करती थी यह अभिनेत्री, आज जी रही है गुमनाम जिंदगी


Third party image reference
सैफ अली खान बॉलीवुड के वो एक्टर हैं, जिन्होंने एक से ज्यादा शादी की। आज एक्ट्रेस करीना कपूर को बॉलीवुड के सबसे दौलतमंद इंसान सैफ अली खान की धर्मपत्नी के रूप में लोग जानते हैं, लेकिन सैफ की जिंदगी में करीना वाली जगह कभी किसी और अभिनेत्री की हुआ करती थी। करीना, सैफ अली खान का पहला प्यार नहीं है। सैफ का पहला प्यार आज गुमनाम जिंदगी जी रही है। हम बात कर रहे हैं सैफ की पहली बीवी अमृता सिंह की।
Third party image reference
90 के दशक में अमृता की जिंदगी में 12 साल छोटे सैफ ने दस्तक दी थी। सैफ को पहली नजर में देख अमृता को तो कुछ नहीं हुआ लेकिन सैफ के दिल में प्यार की घंटियां बज गईं। कुछ दिन बाद सैफ ने अमृता को फोन करके डिनर के लिये आमंत्रित किया पर अमृता ने मना कर दिया। इसके बाद अमृता का जो जवाब आया वो सैफ ने सपने में भी नहीं सोचा होगा। फोन पर अमृता ने कहा कि मैं डिनर नहीं करती लेकिन तुम मेरे घर पर डिनर के लिए आ सकते हो। यह सुनने के बाद सैफ की खुशी का ठिकाना ना रहा, वह खुशी से पागल हो गए। सज धज कर सैफ अमृता के घर पहुंच गए और सारी रात उनके साथ रहे। उस एक रात में सैफ और अमृता एक दूसरे को अपना दिल दे बैठे।

Third party image reference
1991 वह साल था जब सैफ अली खान ने अमृता सिंह से शादी करके घर बसा लिया। शादी करके घर बसाने के बाद कुछ साल तक अमृता फिल्मी दुनिया से दूर रही। उस ब्रेक में अमृता कुल 2 बच्चों की मां बनी। उनकी बेटी सारा अली खान आज एक बॉलीवुड अभिनेत्री बन चुकी है, वही बेटा इब्राहिम अली अपना करियर डिसाइड कर रहा है।

Third party image reference
2004 वह साल था जब अमृता ने सैफ अली खान से तलाक लेने का फैसला किया। अलग होने के बाद अमृता अकेली पड़ गई। अकेले दम पर उन्होंने अपने दोनों बच्चों को पाल कर बड़ा किया। वह फिल्मों में लगातार सक्रिय थीं, जिसकी वजह से उनका नाम बना रहा, लेकिन आज के समय में वह गुमनाम जिंदगी जी रहे हैं। पिछले 2 साल से वह किसी भी फिल्म में नजर नहीं नहीं आई। आखरी बार उन्हें 2017 में आई फिल्म 'हिंदी मीडियम' में एक स्कूल प्रिंसिपल के रोल में देखा गया था। खैर अमृता सिंह पूरी तरह से गुमनाम नहीं हुई है क्योंकि उनकी बेटी सारा अली बॉलीवुड में सक्रिय है। सारा अली खान की मां के रूप में बहुत से लोग अमृता सिंह को जानते हैं।