Wednesday, 13 November 2019

बिन ब्याही मां की बेटी हैं ये मशहूर अभिनेत्रियां, सारे नाम जानकर हो जाएंगे हैरान

दोस्तो भारत में धीरे-धीरे पक्षिमी सभ्यता पाने पैर भी पसार रही है। साधारण समाज में उसका असर काफी बाद में दिखना शुरू भी हुआ है। लेकिन बॉलीवुड की तो अपनी एक अलग ही दुनिया होती है, और उस दुनिया में पक्षिमी सभ्यता का असर बहुत पहले से देखने को मिल भी रहा है।

Third party image reference
दोस्तो आप तो जानते ही हैं कि भारत में बिना शादी के माँ बनना किसी बड़े पाप से कम नहीं होता है। लेकिन आज के समय में यह सामान्य बात होती जा रही है। आज हम आपको बॉलीवुड की कुछ अभिनेत्रियों के बारे में बतानें जा रहे हैं, जिनका जन्म उनकी माँ की शादी से पहले ही हो गया था।
रेखा

Third party image reference
दोस्तो इस लिस्ट में सबसे चौकाने वाला नाम रेखा का है। बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री रेखा 63 साल की उम्र में अभी भी बेहद खूबसूरत लगती हैं। उन्हें देखकर हर कोई उन्हें देखता ही रह जाता था। रेखा ने अपने बॉलीवुड करियर में अपनी मनमोहक अंदाज, प्रेम संबंधों और प्रशंसकों के बीच लोकप्रियता के साथ दशकों से हिंदी सिनेमा पर राज किया हुआ था। एक साधारण सी भानुरेखा गणेशन से बॉलीवुड की सबसे मशहूर एक्ट्रेस रेखा बनने का सफर बिल्कुल भी आसान नहीं रहा था। रेखा को उनके पिता ने कभी नहीं स्वीकार किया हुआ था।

नोरा जोन्स


Third party image reference
दोस्तो इनसे भी बहुत कम ही लोग परिचित होंगे। यह अमेरिका में प्रसिद्ध सिंगर, सॉंग राइटर और अभिनेत्री हैं। यह भारत के प्रसिद्ध सितार वादक पंडित रविशंकर और सू जोन्स की बेटी भी हैं। अपनी पत्नी से तलाक होने के बाद रविशंकर का अफेयर सू जोन्स से चला हुआ था, उसी दौरान सू प्रेग्नेंट हो गयी और नोरा का जन्म 1970 में हुआ था। सू और रविशंकर ने शादी नहीं की हुई है।

श्रुति हासन


Third party image reference
दोस्तो श्रुति हसन मोदी के खिलाफ अक्सर विरोधी बातें करने वाले कमल हसन और सारिका की बेटी हैं। श्रुति हसन का जन्म कमल सहन और सारिका की शादी के दो साल पहले ही हुआ था। खबर के मुताबिक, साउथ की फिल्मों के मशहूर एक्टर कमल हसन और सारिका हसन एक दूसरे को काफी समय से जानते भी थे। लेकिन, उनका शादी करने का उस वक्त कोई प्लान भी नहीं था। सारिका के प्रेग्नेंट होने के बाद कमल हसन ने शादी की हुई थी।

मशाबा गुप्ता


Third party image reference
दोस्तो मशाबा गुप्ता के नाम से बहुत कम लोग परिचित भी होंगे। यह अभिनेत्री नीना गुप्ता की बेटी हैं जो बॉलीवुड में मशहूर डिज़ाइनर हैं। विवियन रिचर्ड और नीना गुप्ता की प्रेम कहानी बहुत चर्चित भी रही है। 1989 में मशाबा का जन्म हुआ था। नीना ने उन्हें सिंगल मदर के रूप में संभाला हुआ था।
किम कार्दिशियां की बेटी

Third party image reference
दोस्तो हॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस किम कार्दिशियां के बारे में तो हर किसी को मालूम ही है। कार्दिशियन सिस्टर अपनी खूबसूरती के लिए पूरी दुनिया में मशहुर भी हैं। किम कार्दिशियां किम कार्दिशियां की बेटी वेस्ट का जन्म तब हुआ जब उनके माता पिता ने शादी नहीं की हुई थी।