Sunday, 24 November 2019

ना है एक्टर और ना ही डायरेक्टर, फिर भी इस शख्स का सम्मान करता है पूरा बॉलीवुड

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में एक से बढ़कर एक एक्टर, एक्ट्रेस, डायरेक्टर, प्रोड्यूसर हैं, जिनकी चर्चा हर जगह होती है। बॉलीवुड इंडस्ट्री में सभी स्टार्स मिल-जुल कर रहते हैं और एक दूसरे का बहुत सम्मान करते हैं। लेकिन इस पोस्ट में हम आपको एक ऐसे शख्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो ना तो कोई एक्टर है और ना ही कोई डायरेक्टर। फिर भी बॉलीवुड इंडस्ट्री में उस शख्स की खूब खातेदारी और इज्जत होती है। तो आइये जानते हैं इस शख्स के बारे में।

Third party image reference
हम जिस शख्स की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि जाने-माने सिंगर गुलशन कुमार के बेटे भूषण कुमार हैं। गुलशन कुमार ने 80 के दशक में टी-सीरीज़ की स्थापना की थी और देश में लीडिंग रिकॉर्ड लेबल के रूप में उभरकर संगीत उद्योग में एक गहरी छाप छोड़ दी है। आपको बाता दें गुलशन कुमार ने अपने धन का एक हिस्सा समाज सेवा के लिए दान करके एक मिसाल कायम किया। उन्होंने वैष्णो देवी में एक भंडारे की स्थापना की जो तीर्थयात्रियों के लिए नि: शुल्क भोजन उपलब्ध कराता है।

Third party image reference
गुलशन कुमार के दुर्भाग्यपूर्ण निधन के बाद, उनके बेटे भूषण कुमार ने बहुत ही कम उम्र में कंपनी को संभाला और टी-सीरीज़ के क्षितिज में तेजी से वृद्धि करते हुए न केवल संगीत की दुनिया में उल्लेखनीय सफलता हासिल की बल्कि प्रमुख फिल्म स्टूडियो टी-सीरीज़ की स्थापना भी की है।

Third party image reference
भूषण कुमार फिल्म एवं म्यूजिक प्रोड्यूसर है। वह काफी अच्छे सिंगर भी हैं। आप लोग यूट्यूब पर गाने सुनते होंगे और यह भी जानते होंगे कि यूट्यूब पर टी-सीरीज काफी लोकप्रिय चैनल है जिसके 100 करोड़ से ज्यादा सब्सक्राइबर्स है।

Third party image reference
जब कुछ समय पहले टी-सीरीज की तरफ से गणेश पूजा का आयोजन हुआ था तो उसने कार्तिक आर्यन, वरुण धवन, अपारशक्ति खुराना और इमरान हाशमी जैसे सितारे शामिल हुए थे। इन सभी ने बप्पा का आशीर्वाद लिया और खूब मस्ती की। कुछ स्टार्स ने भूषण कुमार को गोद में उठा लिया, जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुई थी। आमिर खान, अजय देवगन, अक्षय कुमार जैसे अभिनेता भी भूषण कुमार के अच्छे दोस्त हैं।

Third party image reference
आने वाले वर्षों में कई बड़ी टिकट फिल्मों की एक दिलचस्प सूची के साथ, टी-सीरीज़ कई वर्षों से दर्शकों का मनोरंजन करते आए है और आने वाले समय मे भी जनता का दिल जीतने के लिए तैयार है।