Sunday, 17 November 2019

शर्मनाक हार के बाद पोलार्ड ने इस दिग्गज खिलाड़ी को ठहराया हार का असली जिम्मेदार

अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज के बिच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैज 16 नवंबर को खेला गया जिसमे अफगानिस्तान ने वेस्टइंडीज को 41 रनों से मात देकर सीरीज में बराबरी कर लिया है। पहले मैच में विंडीज की टीम ने 30 रनों से जीत हासिल की थी। टॉस जीतकर अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है। 3 मैचों की सीरीज अब 1-1 से बराबर हो गई है और सीरीज का आखिरी मैच 17 नवंबर को खेला जाएगा।

Third party image reference
अफगानिस्तान की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 147 रन बनाए। जवाब में कैरेबियाई टीम करीम जनत (5/11) की बेहतरीन गेंदबाजी के आगे 106/8 रन ही बना पाई। करीम जनत को उनके ऑलराउंड प्रदर्शन (5 विकेट एवं 18 रन) के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। होल्डर की पहली ही गेंद पर हजरतुल्लाह ने जोरदार छक्का जड़कर आक्रामक बल्लेबाजी का संकेत दिया। दोनों खिलाडिय़ों ने तेजी से सिर्फ 4.2 ओवर में 42 रन बना लिए।
Third party image reference
पहले विकेटकीपर बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज 12 गेंद पर 15 रन बनाकर आउट हुए। उसके बाद हजरतुल्लाह जजई भी 15 गेंद पर 26 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद अनुभवी असगर अफगान भी 8 रन बनाकर 62 के स्कोर पर आउट हो गए। वेस्टइंडीज की ओर से कॉक विलिय स ने सबसे ज्यादा तीन, होल्डर और पॉल ने दो-दो विकेट झटके।

Third party image reference
करीम जनत ने शानदार गेंदबाजी की जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ दी मैच भी दिया गया। शर्मनाक हार के बाद पोलार्ड ने कहा कि हमने कोशिश अछि की लेकिन अफगानिस्तान ने शानदार गेंदबाजी कर हमसे मैच छीन लिया है। उन्होंने कहा कि 147 का लक्ष्य बहुत बड़ानहीं था लेकिन करीम ने शानदार गेंदबाजी कर हमसे मैच छीन लिया, उन्होंने शानदार गेंदबाजी की इसका श्रेय उन्हें जाता है।