Sunday, 24 November 2019

फिल्मों का सबसे खतरनाक विलेन बना ये अभिनेता, देखकर काँप जाती थी लोगों की रूह

बॉलीवुड की हर फिल्म में आपको विलेन देखने को मिल जाएगा लेकिन कुछ बॉलीवुड फ़िल्में ऐसी हैं, जिसमें विलेन के किरदार को देखकर लोगों के रोंगटे खड़े हो जाते हैं। फिल्मों में विलेन का किरदार निभाने वाले अभिनेता आशुतोष राणा को आप सब जानते होंगे। जी हाँ, आशुतोष राणा ने हमेशा लीक से हटकर अभिनय किया और फिल्म इंडस्ट्री में अलग पहचान बनाई।

Third party image reference
आज भी लोग उनके द्वारा निभाए गए किरदारों को याद करके डर जाते हैं। आशुतोष राणा ने अपने करियर की शुरुआत टीवी सीरियलों से की थी लेकिन आपको बता दें कि वह वकील बनना चाहते थे। हालांकि उनकी किस्मत में अभिनेता बनना लिखा था। आशुतोष राणा अपने गाँव में होने वाली रामलीला में रावण का किरदार निभाते थे।

Third party image reference
उनकी दादी चाहती थी कि वह एक्टिंग के क्षेत्र में जाए। उनकी दादी ने ही उनको एक्टिंग क्षेत्र में जाने की सलाह दी। आशुतोष राणा ने अपने टीवी करियर की शुरुआत सीरियल स्वाभिमान से की थी। इसके बाद उन्होंने साजिश, कभी-कभी, वारिस जैसे सीरियलों में काम किया और खूब लोकप्रियता हासिल की।

Third party image reference
टीवी सीरियलों के बाद आशुतोष राणा को 1998 में फिल्मों में काम करने का ऑफर मिला। उन्होंने फिल्म दुश्मन से अपनी पहचान बनाई। इस फिल्म में आशुतोष ने एक साइको किलर की भूमिका निभाई थी। इसी रोल से उन्हें इतनी लोकप्रियता मिली कि लोग उन्हें असल जिंदगी में भी विलेन समझने लगे।

Third party image reference
इस फिल्म के लिए आशुतोष राणा को बेस्ट विलेन का अवार्ड भी मिला था।